ब्रिटेन कोर्ट में भी मिली माल्या को शिकस्त, भारतीय बैंक करेंगी बकाया रकम की वसूली


ANKIT RASTOGI 10/05/2018 13:23:08
404 Views

London. भारत से भगौड़ा घोषित हो चुके विजय माल्या को बुधवार के दिन ब्रिटेन की एक कोर्ट ने भी सही करार दिया। ब्रिटेन की कोर्ट ने माना कि माल्या को 'क़ानून से भगौड़ा' करार दिए जाने का भारत का आधार सही है। बता दें यहां 13 बैंकों के एक समूह ने विजय माल्या के खिलाफ करीब 10 हजार करोड़ से ज्यादा की वसूली मामले में मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें : किम जोंग उन की चीन में फिर शुरू हुई सीक्रेट मीटिंग, दो महीने में दूसरी मुलाकात

UK court also found Mallya lose

  ब्रिटेन कोर्ट ने दी वसूली की इजाजत...

खबरों के मुताबिक बुधवार को सुनवाई के दौरान ब्रिटेन की कोर्ट में माल्या यह केस हार गया था। कोर्ट ने बैंकों को माल्या से कर्ज की रकम वसूलने की इजाजत दी थी। बता दें माल्या को भारत से भगौड़ा पहले ही घोषित किया जा चुका है।

UK court also found Mallya lose

माल्या पर आरोप है कि उसने किंगफिशर एयरलाइंस के लिए गए लगभग 9,400 करोड़ रुपये के कर्ज को जानबूझकर नहीं चुकाया।

जज हेनशॉ ने मंगलवार को माल्या की वह याचिका भी खारिज कर दी, जिसमें उसने दुनिया भर में फैली अपनी संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश को वापस लेने की गुहार लगाई थी।

जज हेनशॉ ने माल्या को अपने फैसले के खिलाफ अपील करने की मंजूरी देने से भी इनकार कर दिया। इसका मतलब है कि माल्या के वकीलों को अब सीधे कोर्ट ऑफ अपील में ही याचिका दाखिल करनी होगी।

यह भी पढ़ें : अमेरिका और ईरान में बढ़ा घमासान -तोड़ा परमाणु समझौता

UK court also found Mallya lose

कर्जदाताओं की ओर से पेश लॉ फर्म टीएलटी के अनुसार, कोर्ट के फैसले ने उनके मुवक्किलों को भारतीय ऋण वसूली ट्रिब्यूनल के निर्णय को तुरंत लागू करने की मंजूरी दे दी है। वहीं ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर भी मुकदमा चल रहा है।

बता दें 62 साल के विजय माल्या पर ब्रिटेन में कई मुकदमे चल रहे हैं। भारत में उसके खिलाफ धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग को लेकर मुकदमे दर्ज हैं।

भारत सरकार की ओर से जारी वारंट पर कार्रवाई करते हुए माल्या को पिछले साल 18 अप्रैल को लंदन में गिरफ्तार किया गया था।

माल्या 2016 में भारत से भाग गया था। तब उसने यह कहा था कि वह अपने बच्चों के पास जा रहा है। हालांकि, बाद में उसने भारत लौटने से इनकार कर दिया।

Web Title: UK court also found Mallya lose ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया