मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

उज्ज्वला योजना में जनपद ने शत प्रतिशत किया लक्ष्य पूर्ण


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 10/05/2018 17:38:10
124 Views

झांसी। ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना व प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के कैबिनेट सेक्रेट्री प्रदीप कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। उन्होंने अभियान में अच्छी उपलब्धि प्राप्त करने वाले प्रदेश व जिलों को प्रोत्साहित किया। जनपद द्वारा प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण किए जाने पर सराहा गया। इसके साथ ही जो प्रदेश और राज्य योजनाओं में उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया उन्हें नसीहत देते हुए सक्रिय होकर कार्य पर बल देने के निर्देश दिये।

In the Ujjwala scheme, Prefecture completed a 100% goal
वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव राजीव कुमार ने इलाहाबाद एनआईसी कक्ष से प्रदेश की उपलब्धियों की जानकारियां दी। बताया कि प्रदेश में 3 योजनाओं पर बेहतर कार्य किया गया है, और सम्पूर्ण देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। उज्जवला योजना में उत्तर प्रदेश ने 99.9 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया है। साथ ही प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में 60 प्रतिशत कार्य हुआ है। शेष पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। जनपद की प्रगति के बारे में जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 100 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया है। सौभग्य योजना की लगातार विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा की जा रही है। प्रगति अभी 19.4 प्रतिशत है। जिसे शीघ्र बढ़ाया जायेगा। वहीं एलईडी 100 प्रतिशत वितरण हो गई है। इस मौके पर झांसी एनआईसी कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी ए दिनेश कुमार, उपनिदेशक अर्थ एवं सांख्यकी संजय कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Web Title: In the Ujjwala scheme, Prefecture completed a 100% goal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया