मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

गैस से चलने वाली स्कूली वैन में लगी आग


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 10/05/2018 20:24:33
132 Views

झांसी। कई जिलों में हुई स्कूली वाहन दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन स्कूली वाहनों को लेकर सख्त दिखाई नहीं दे रहा है। इसके चलते प्रायः देखा जा रहा है कि अधिकांश वाहन मानक से अधिक बच्चों को बैठा रहे हैं तो कुछ वाहनों में घरेलू गैस भरकर दौड़ते नजर आ रहे हैं। जो हादसे का कारण बन रहे हैं। ऐसी ही एक घटना रक्सा थाना क्षेत्र में गुरुवार को हुई वहां एक स्कूली मारुति वेन में लगे गैस सिलेंडर फटने के आग लग गई। 

Schoolgirls walking off gas fire flashed in Wayne

रक्सा थाना क्षेत्र में सरस्वती स्कूल में बच्चों को ले जाने वाली मारुति वैन में लगे सिलेंडर में उस समय आग लग गयी जब वैन स्कूल के बाहर खड़ी थी। उस समय स्कूल की छुट्टी नहीं हुई थी और वैन चालक बाहर छुट्टी का इंतजार कर रहा था। इस दौरान बेतहाशा गर्मी के बीच वेन में अचानक आग लग गयी। मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी पीआरवी 0372 को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की गाडियों ने वैन में लगी आग को बुझाया। इस पूरे मामले की जांच कर रहे पीटीओ (पैसेंजर टेस्ट ऑफिसर) सुरेंद्र सिंह से जब बात की गयी तो उन्होंने बेहद लापरवाह रवैया दिखाते हुए कहा कि हादसे के समय कोई बच्चा वेन में तो सवार नहीं था। इस जवाब का क्या अर्थ लगाया जाए कि यातायात विभाग के अधिकारी उस समय का इंतजार कर रहे हैं कि जब वेन में आग लगे और बच्चे हताहत हों उसी के बाद वह कोई ठोस कार्रवाई वाहन चालक और स्कूल प्रशासन के खिलाफ करेंगे। इस हादसे में तो फिलहाल पीटीओ मात्र स्कूल और वाहन चालक को नोटिस देकर ही अपने कर्तव्य की इतिश्री करने में लगे हैं। दूसरी ओर वह यह भी दावा करते हैं कि अनाधिकृत तरीके से गैस सिलेंडर लगाकर तो स्कूली वेनों को चलाया ही नहीं जा सकता और इसके लिए स्कूली वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है लेकिन वह इस बात का जवाब नहीं दे पाते कि जब लगातार चैकिंग की जा रही है तो बच्चों की मौत का सामान बनी इस तरह की वेन सड़कों पर दौड कैसे रहीं हैं। यातायात विभाग के अधिकारियों की नाक के नीचे जिस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वाहन सड़कों पर घूमते नजर आते हैं यह किसी से छिपा नहीं है। इस विभाग की असंवेदनशीलता अब इस हद तक पहुंच गयी है कि बच्चों के मामले में भी जांचकर्ताओं ने कानों में ठंडा तेल डाल लिया है।

Web Title: Schoolgirls walking off gas fire flashed in Wayne ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया