मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

पूर्व मुख्यमंत्रियों को बचाने की जुगत में योगी सरकार!


RAJNISH KUMAR 11/05/2018 09:36 AM
332 Views

Lucknow. पूर्व मुख्यमंत्रियों को आंवटित आवास खाली करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार एक ओर नोटिस भेजने की तैयारी में है तो दूसरी ओर बचाने की जुगत में भी है। बताया जा रहा है कि योगी सरकार इस मामले में पु​नर्विचार याचिका दाखिल करने का विचार कर रही।

Ex CM ko bachane ki jugat me yogi sarkar

पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास आवंटित करने के खिलाफ सामाजिक संगठन लोक प्रहरी ने कोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले खाली करने का निर्देश दिया था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुपालन के लिए न्याय विभाग ने तत्काल नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। आवंटित भवन को खाली करने की नोटिस के साथ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रति भी भेजी जाएगी। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन में नोटिस जारी कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें .... कांग्रेस को लेकर अखिलेश ने दिया पहली बार इतना बड़ा बयान, मचा हाहाकार

सूत्रों की मानें तो योगी सरकार आवंटित भवन खाली कराने की जल्दबाजी में नहीं दिख रही है। बताया जा रहा है कि सरकार पुनर्विचार याचिका दायर करने पर भी विचार कर रही है। जिन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी किए जाएंगे उनमें अखिलेश यादव, मायावती, कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव, राजनाथ सिंह और एनडी तिवारी शामिल हैं।

Ex CM ko bachane ki jugat me yogi sarkar

यह भी पढ़ें .... कैराना-नूरपुर उपुचनाव: 26 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने आवंटित बंगलों को अवैध बताते हुए खाली करने का आदेश दिया था, लेकिन राज्य सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवास आवंटन को कानूनी जामा पहनाने के लिए अधिनियम बना दिया था। इस एक्ट को अदालत ने 7 मई के आदेश से खारिज कर दिया है।

Web Title: Ex CM ko bachane ki jugat me yogi sarkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया