मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

उन्नाव गैंगरेप केस: कुलदीप सेंगर के खिलाफ सीबीआई को मिले अहम सबूत


RAJNISH KUMAR 11/05/2018 10:40 AM
590 Views

Lucknow. उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई को अहम सबूत मिले हैं। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में सामने आया कि पीड़िता की ओर से लगाए गए आरोप सही हैं।

unnao gang rape case : kuldeep senger ke khilaf CBI ko mile aham saboot

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी ​भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की संलिप्तता पाई गई है। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद सीबीआई को भाजपा विधायक के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। बताया जा रहा है कि कोर्ट में पीड़िता द्वारा 164 के तहत दर्ज कराए गए बयान सही हैं। सीबीआई ने फोरेंसिक जांच रिपोर्ट और घटनाक्रम की जांच के बाद मामले में लगाये गए आरोपों को सही पाया है। इसके अलावा सीबीआई जांच में स्थानीय पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। सीबीआई जांच में सामने आया है कि पहली बार दर्ज रिपोर्ट में आरोपी विधायक का नाम ही नहीं शामिल था। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी विधायक को बचाने के लिए पीड़िता का मेडिकल कराने में भी देरी  की।

यह भी पढ़ें ... पूर्व मुख्यमंत्रियों को बचाने की जुगत में योगी सरकार!

इस मामले में सीबीआई अब तक आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर, पीड़िता के पिता की हत्या के आरोपी विधायक के भाई अतुल सेंगर, कुलदीप सेंगर की सहयोगी महिला शशि सिंह समेत अन्य लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

  क्या है मामला

बता दें कि उन्नाव के मांखी निवासी पीड़िता ने चार जून 2017 को भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और उनके साथियों ने गैंगरेप का आरोप लगाया था। जब उसने घटना का विरोध किया तो उन्होंने परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता का आरोप है पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी से मिलने लखनऊ गई।

यह भी पढ़ें ... कैराना-नूरपुर उपुचनाव: 26 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

मुख्यमंत्री ने इंसाफ का आश्वासन दिया था, लेकिन एक साल बाद भी उसे इंसाफ नहीं मिला। इसके बाद पीड़िता ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्महत्या का प्रयास किया था। वहीं, पीड़िता के पिता को आरोपी विधायक के लोगों ने पीटा और जेल में बंद करा दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

  आरोपी विधायक जेल में बंद

हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी विधायक ​कुलदीप सेंगर सीतापुर जेल में बंद है। वहीं, पीड़िता के पिता की पीट-पीटकर हत्या के आरोप में कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर सहित पांच आरोपी पहले से ही जेल में हैं। इसके अलावा आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की सहयोगी शशि सिंह को भी जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें ... सफेद की जगह नीले कफन में हुई सचिन की विदाई, अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में पहुंचे लोग

Web Title: unnao gang rape case : kuldeep senger ke khilaf CBI ko mile aham saboot ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया