मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

जिला अस्पताल का डीएम ने किया निरीक्षण, दिए दिशा-निर्देश


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 11/05/2018 18:21:47
330 Views

झांसी। सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। डीएम ने अस्पताल में दवा वितरण प्रणाली को बेहतर बनाएं जाने के निर्देश दिए। साथ ही वार्डों में भर्ती मरीजों से इलाज के बारे में जानकारियां लीं। महिला अस्पताल में पंजीकरण कक्ष को बेहतर बनाए जाने के साथ ही स्टाफ नर्सों को ड्रेस के साथ नेमप्लेट लगाए जाने के निर्देश दिए। 

Inspection of the District hospital, provided by the DM

शुक्रवार की सुबह जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां उन्होंने औषधि भण्डार में रखी रिकार्ड फाइल को वहां से हटाकर सुरक्षित रखे जाने के निर्देश दिए। साथ अनावश्यक वस्तुओं को हटाने के लिए कहा। उन्होंने आकस्मिक विभाग, बाल रोग ओपीडी, एआरवी कक्ष व कुत्ता काटने वाले मरीजों से जानकारियां ली। उन्होंने कहा कि दवाएं अस्पताल से ही दी जाएं कई भी दवा बाहर से क्रय नहीं की जाएं। महिला वार्ड में पलंग नम्बर 6 पर भर्ती विमला निवासी पीला गिरजाघर नन्दनपुरा से दवाओं व खाने की जानकारी ली। साथ ही उससे पूछा कि कोई आपसे पैसों की मांग तो नहीं करता यदि करता है तो बताएं। डीएम ने सर्जिकल वार्ड का निरीक्षण कर वहां बने शौचालयों की साफ-सफाई को भी देखा। पैथोलाॅजी सेन्टर का निरीक्षण कर कितनी जांच हुई इसकी जानकारी ली साथ ही रजिस्टर चेक किया। टीकाकरण कक्ष में पहुंच कितने बच्चों का टीकाकरण किया इसकी जानकारी ली। इसके बाद डीएम रेडकास सोसाइटी भवन पहुंचे और वहां रखे कण्डम वाहनों को तत्काल हटाएं जाने के आदेश दिए। साथ ही जीर्णशीर्ण भवन का पुन जीणोद्वार करने के लिए प्रस्ताव बनाएं जाने के निर्देश दिए। इस दौरान सीएमएस डा. आरएस गुप्ता, सीएमएस महिला डा. पीके खत्री, डा. गणेश कुमार आदि स्टाफ मौजूद रहा। 

Web Title: Inspection of the District hospital, provided by the DM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया