मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

30 मई को आएगा CBSE 10th रिजल्ट


SMRITI RAWAT 13/05/2018 17:34:47
420 Views

Lucknow.    सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE)10वीं का रिजल्ट 30 मई को घोषित किया जाएगा।  पहले खबर आई थी,  कि 12वीं साथ ही 10वीं का रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। लेकिन डेट बदल दी गई । CBSE Class 10th Results 2018 की घोषणा के बाद छात्र अपने रिजल्ट को CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in इस पर देखें।

30 May ko Aayega CBSE 10th ka Result

यह भी पढ़े:...छात्राओं को छुट्टी के बाद दिया जा रहा मिड डे मील
10वीं की बोर्ड परीक्षा 5 मार्च से 4 अप्रैल 2018 के बीच कराई थी। परीक्षा को संपन्न करवाने के लिए देश भर में 4453 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 16.38 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।  इसमें 9,67,325 लड़के और 6,71,103 लड़कियां थीं।

   CBSE ने 10वीं के पासिंग क्राइटेरिया कियें कुछ बदलवा

सीबीएसई ने 10वीं के पासिंग क्राइटेरिया में कुछ बदलाव किया है। इसमें अब 10वीं के छात्रों को विषयों में सेपरेट पास क्राइटेरिया की अनिवार्यता से छूट दी जा सकती है। अब छात्रों को 33 फीसदी पास मार्क के आधार पर पास माना जाएगा। यह फैसला मौजूदा बैच के छात्रों के लिए है। 

30 May ko Aayega CBSE 10th ka Result

हालांकि गणित का पेपर लीक हो गया था। परीक्षाओं में पेपर लीक होने की घटना के मद्देनजर सीबीएसई ने कुछ ठोस इंतजाम किया है।

    अब परीक्षा केंद्र पर ही प्रिंट होगा प्रश्नपत्र

बता दें, इसमें अब परीक्षा केंद्रों को प्रश्नपत्र ऑनलाइन दिए जाएंगे। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले शिक्षकों को वन टाइम पासवर्ड (OTP) मिलेगा। जब छात्र परीक्षा कक्ष में पहुंच जाएंगे। और फिर जितने छात्र परीक्षा कक्ष में होगें। उतने ही प्रिंट आउट निकाले जाएंगे। अब छात्रों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। ऑनलाइन प्रश्नपत्र का खाका तैयार हो गया है। 

Web Title: 30 May ko Aayega CBSE 10th ka Result ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया