मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

26/11 पर नवाज शरीफ का कुबूलनामा, पाकिस्‍तान में मचा हाहाकार


ABHISHEK MISHRA 15/05/2018 08:19 AM
411 Views

Islamabad. पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने डॉन न्‍यूजपेपर को दिए इंटरव्‍यू में एक अहम बयान दिया है। उन्‍होंने यह बात मानी है  कि 'पाकिस्‍तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं और 'मुंबई में हुए आतंकी हमलों को रोका जा सकता था।' नवाज के इस बयान के बाद से ही वह अपने देश में लोगों के गुस्‍से का शिकार हो गए हैं। पाकिस्‍तान सेना की ओर से उनके इस बयान को 'गलतफहमी पैदा करने वाला' करार दिया गया है और साथ ही उनके इस बयान को राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरा माना गया है।

यह भी पढ़े :सूरज से आने वाला है धरती पर बड़ा संकट, वैज्ञानिकों में हड़कंप

nawaz sharif confession on 26/11

  भारतीय मीडिया के सर फोड़ा ठीकरा

नवाज शरीफ के प्रवक्‍ता की ओर से इसका ठीकरा भारतीय मीडिया पर फोड़ दिया गया है। नवाज के प्रवक्‍ता ने कहा है कि पाकिस्‍तान की मीडिया के एक वर्ग ने जानबूझकर या अनजाने में भारतीय मीडिया की ओर से चलाए जा रहे प्रपोगेंडा को न सिर्फ मंजूरी दी है बल्कि तथ्‍यों को बिना जाने समझे आगे बढ़ाया है। नवाज ने इंटरव्‍यू में कहा था, 'आप उन्‍हें नॉन स्‍टेट एक्‍टर्स बुलाते हैं, क्‍या हमे उन्‍हें बॉर्डर पार करके मुंबई में 150 लोगों की हत्‍या की इजाजत दे देनी चाहिए? इसके साथ ही नवाज शरीफ ने यह भी कहा था कि पाकिस्‍तान ने खुद को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अलग-थलग कर लिया है। उन्‍होंने कहा था कि दुनिया आज तक यह क्‍यों नहीं स्‍वीकार कर पा रही है कि पाकिस्‍तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है।

यह भी पढ़े :अमेरिका और ईरान में बढ़ा घमासान -तोड़ा परमाणु समझौता

  नवाज का बयान गलत और झूठा

नवाज को पीएम शाहिद खाकन अब्‍बासी की ओर से नोटिस भेजकर बुलाया गया था। नवाज को नोटिस से पहले शाहिद खाकन अब्‍बासी को सेना की ओर से बुलावा भेजा गया था। सेना और अब्‍बासी के बीच नवाज के बयान पर चर्चा हुई। इसके बाद अब्‍बासी ने नेशनल सिक्‍योरिटी कमेटी (एनएससी) की मीटिंग हुई। सूत्रों की ओर से जानकारी दी गई है कि दोनों नेताओं की मुलाकात चौधरी मुनीर के घर पर हुई और मीटिंग में मुंबई हमलों पर नवाज की टिप्‍पणी पर बातचीत की गई। सूत्रों ने यह जानकारी भी दी कि नवाज की बेटी मरियम और पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग के दूसरे नेता भी यहां पर मौजूद थे। इससे पहले एनएससी ने नवाज शरीफ के बयान से इनकार कर दिया था। एनएससी की ओर से कहा गया था कि नवाज का बयान पूरी तरह से 'गलत और झूठा' है। पीएम अब्‍बासी एनएससी के अध्‍यक्ष हैं और उन्‍होंने कहा कि देश की सेना और सरकार दोनों की ओर से ही नवाज के इंटरव्‍यू का रिव्‍यू किया गया है। नवाज ने कहा, 'मैंने एक सवाल पूछा था और मुझे इसका जवाब चाहिए।' एनएससी ने नवाज के बयान को दुर्भाग्‍यपूर्ण करार दिया है। एनएससी ने कहा कि बिना किसी ठोस सुबूत के यह बयान दिया गया है। एनएससी की मानें तो पाकिस्‍तान आतंकवाद का खात्‍मा करने के अपने वादे पर पूरी तरह से खरा उतरने की कोशिश कर रहा है।

Web Title: nawaz sharif confession on 26/11 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया