मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

JDS और कांग्रेस की जोड़ी बनाने में इन 2 महिलाओं ने निभाई अहम भूमिका 


GAURAV SHUKLA 16/05/2018 16:47:00
1995 Views

Lucknow. कर्नाटक में कांग्रेस कम सीटें पाने के बावजूद बीजेपी को रोकने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए कांग्रेस ने जेडीएस से समर्थन और कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने जैसी कई बड़ी पहल की है। हालांकि इन अहम निर्णय को लेने के लिए कांग्रेस के भीतर दो महिलाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। 

jds congress gathbandan me 2 mahilao ki aham bhumika
दैनिक अखबार में छपी खबर के मुताबिक, कर्नाटक में शुरुआती रुझानों के आने के साथ ही दिग्गजों में सरकार और मुख्यमंत्री पद के लिए खलबली मच गयी थी। इसके बाद सोनिया गांधी के आधिकारिक आवास 10 जनपथ पर एक मीटिंग हुई। इस मीटिंग के साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी तत्काल सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे। 

यह भी पढ़ें... मायावती को PM बनाने की तैयारी में है अखिलेश!, इस तरह सहमत होंगे अन्य दल

jds congress gathbandan me 2 mahilao ki aham bhumika

सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी का कहना था कि राहुल जेडीएस नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद के लिए ऑफर दें। हालांकि यह प्रस्ताव देना आसान नहीं था। इसके पीछे का कारण कांग्रेस के मुकाबले जेडीएस की सीटों का आधा होना था। इस दौरान चर्चा का विषय यह भी था कि अगर राहुल गठबंधन के लिए एचडी देवगौड़ा को फोन करते हैं तो उनका जवाब क्या होगा। इस पर सोनिया गांधी ने खुद ही फोन किया। इस फोन के बाद ही बेंगलुरु में तेजी से घटनाक्रम बदला औऱ कांग्रेस ने घोषणा कर दी कि वह जेडीएस के साथ सरकार बनाएगी और कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बनेंगे। 

यह भी पढ़ें... बड़ा खुलासा : उल्टा पड़ा दांव, कांग्रेस विधायक बोले बीजेपी के 6 विधायक...

Web Title: jds congress gathbandan me 2 mahilao ki aham bhumika ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया