मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

गेहूं क्रय केन्द्रों पर गड़बड़ी हुई तो प्रभारी जाएंगे जेल: सीडीओे


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 16/05/2018 18:51:57
166 Views

Jhansi. गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों का उत्पीडन और गड़बड़ी करने वाले केन्द्र प्रभारियों को बख्शा नहीं जाएगा। यदि जाँच में गड़बड़ी मिलेगी तो केन्द्र प्रभारी जेल जाएंगे। किसान सहायकों के रोस्टर की औचक जाँच होगी, यदि कार्यस्थल पर किसान सहायक नहीं मिलता तो कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश नवांगतुक मुख्य विकास अधिकारी/ प्रभारी जिलाधिकारी निखिल फुंडे ने विकास भवन सभागार में आयोजित किसान दिवस की बैठक में अध्यक्षता करते हुए दिए।

The wheat purchasing centres will be in charge if the glitch is jailed

उन्होंने कहा कि बिन पानी सब सून, यह बात बुन्देलखण्ड क्षेत्र के लिए एकदम सही है, परन्तु हमें इसे बदलना होगा और यह आप सभी के सहयोग से ही बदलाव आएगा। उन्होंने जल संरक्षण व जल संवर्धन पर जोर दिया तथा किसानों से आह्वान किया कि खेत का पानी खेत में व गाँव का पानी गाँव में रोकने के लिए अधिक कार्य करें। जिले में सभी गेहूँ क्रय केन्द्रों की जाँच कराई जाएगी कि वह संचालित हैं या नहीं। किसान दिवस में मुख्य अतिथि विधायक गरौठा जवाहर लाल राजपूत ने कहा कि सरकार क्षेत्र के किसानों की समस्याओं के निराकरण हेतु कृत संकल्पित है।

उड़द खरीद का लम्बित भुगतान शीघ्र किसानों के खातों में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पीसीएफ व एफसीआई के केन्द्रों पर समस्या हो रही है, समस्या को जल्द निस्तारित कर लिया जाएगा। किसान प्रतिनिधि महेंद्र शर्मा ने नये सीडीओ को पर्यावरण, मृदा तथा खेती कार्य की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधान व सचिव के कारण सरकारी योजनाओं का लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा है, इसकी जाँच कराई जाये। किसानों को उपज का सी मूल्य मिले, यह भी सुनिश्चित करने की मांग की।

सुरेन्द्र सिंह ने सरकारी खरीद केन्द्र पर चना, मसूर, राई की खरीद लिमिट तीन कुंटल से बढ़ाकर 15 कुंटल प्रति हेक्टेयर करने की मांग की। वान सिंह मऊरानीपुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि लेखपाल ने घर में बैठकर सभी किसानों द्वारा गेूहँ की बुवाई की जानकारी बीमा कम्पनी को दी, जबकि क्षेत्र में कई किसानों ने चना भी बोया है, यदि आपदा होती है तो बीमा का लाभ नहीं मिल सकेगा। ऐसी स्थिति में संबंधित लेखपाल के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गयी। बैठक में सीवीओ डॉ. वाई एस तोमर, अधिशाषी अभियंता विद्युत डी यादवेन्दु, सिंचाई संजय कुमार, डिप्टी आरएमो अनूप कुमार सिंह, सुनील रिछारिया, देवी सिंह कुशवाहा आदि मौजूद रहे। संचालन जिला कृषि अधिकारी दुर्गेश कुमार सिंह ने किया।

Web Title: The wheat purchasing centres will be in charge if the glitch is jailed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया