मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

एसएसपी हुए सख्त, अब नहीं चलेगी पुलिसकर्मियों की मनमानी


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 18/05/2018 20:34:20
175 Views

Jhansi. पुलिस कप्तान की त्यौरियां उस समय चढ़ गई, जब उन्हें अपने ही विभाग के पुलिसकर्मियों द्वारा गलत कार्य कर अपनी आमदनी बढ़ाए जाने की शिकायतें मिलीं। शुक्रवार को कप्तान ने पुलिसकर्मियों द्वारा चलवाए जा रहे दो ट्रैक्टरों के चालान कटवा दिए। साथ ही उन्होंने संकेत दिए कि अब पुलिसकर्मियों की मनमानी नहीं चलेगी और क्वार्टर के बाहर खाली पड़े स्थान को तबेले में तब्दील करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Invoice for two tractors of police personnel on Captain

एसएसपी विनोद कुमार सिंह को जानकारी मिली कि ज्यादातर पुलिसकर्मी टैक्टरों के माध्यम से अपनी आमदनी को बढ़ाने की जुगत में लगे रहते हैं। इससे पुलिस का कार्य प्रभावित हो रहा है, ट्रैक्टर और टैक्सियों की अवैध पार्किंग की वजह से पुलिस लाइन में रहना दुष्कर हो रहा है। इन शिकायतों के मिलने से एसएसपी का पारा चढ़ गया और शुक्रवार को वह एक्शन के मूड में दिखे। उन्होंने दो ट्रैक्टरों के खिलाफ टीएसआई को कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर टीएसआई ने कार्रवाई करते हुए दोनों ट्रैक्टरों के चालान काट दिया।

एसएसपी को मिली शिकायत में खुलासा हुआ कि पुलिसकर्मी सरकारी आवास के आसपास अतिक्रमण किए हुए हैं, जिससे वहां गंदगी का अंबार भी लग गया है। अवैध तबेले बने हुए हैं, जबकि इन्हें नगर निगम की इजाजत के बगैर संचालित नहीं किया जा सकता है। इस पर पुलिस कप्तान ने अपने स्तर पर रिपोर्ट तलब की। रिपोर्ट आने पर पता चला कि सरकारी क्वार्टर के बाहर भैंस पाला जाना, निजी वाहनों को उल्टा सीधा खड़ा करना गलत है। फिलहाल पुलिस कप्तान ने ऐसे पुलिसकर्मियों के विरूद्व कार्रवाई का मन बना लिया है।

Web Title: Invoice for two tractors of police personnel on Captain's order ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया