मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

खेल मंत्रालय का अनोखा फरमान, पहले करो व्यायाम फिर करो कोई काम


SUJEET KUMAR 19/05/2018 12:20:46
388 Views

New Delhi. स्वास्थ्य के प्रति अपने अधिकारियों को जागरुक करने के लिए खेल मंत्रालय ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। मंत्रालय में अब कार्य से पहले व्यायाम अनिवार्य कर दिया गया है। इसमें अधिकारी हो या चपरासी दफ्तर आने पर सभी काम से पहले व्यायाम करना होगा। ये फरमान खेल मंत्रालय ने अपने साथ जुड़े सभी दफ्तरों को सुनाया है।  

Sports ministry of India

यह भी पढ़ें...#IPL2018 : विराट ने बदला रंग, अब टीम के गेंदबाजों की कर रहे तारीफ

दरअसल, खेल मंत्रालय को कोच और अधिकारी फिट नहीं नजर आए। इससे मंत्रालय ने यह आदेश जारी कर दिया, जिसका असर भी देखने को मिल रहा है। खेल मंत्रलाय जुड़े दफ्तरों में अधिकारियों ने व्यायाम करना शुरू भी कर दिया है। नेशनल डोप टेस्ट लैबोरेटरी के वैज्ञानिकों और कर्मियों ने सुबह करीब दस बजे एक ग्रुप में व्यायाम का सिलसिला शुरू किया। जिसमें सभी पदाधिकारियों ने भाग लिया। 

Sports ministry of India

यह भी पढ़ें...अब IPL का मजा होगा और भी दोगुना, क्योंकि आमने-सामने होगी महिलाओं की सेना

बता दें कि जब तक पूरी तरह व्यायाम की व्यवस्था नहीं बन जाती है तब तक सुबह 10 से 11 बजे के बीच 10 मिनट के लिए सभी को अपने स्थान पर ही व्यायाम करने का आदेश मिला है। इस मुहिम पर खेल मंत्रालय के सचिव राहुल भटनागर का कहना है कि मंत्रालय देश में स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना चाहता है। 

Web Title: Sports ministry of India's New Rule About do Exercise Before Work ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया