मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

सघन मिशन इंद्रधनुष के द्वितीय चरण का आयोजन 21 मई से


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 19/05/2018 19:40:00
155 Views

Jhansi. ग्राम स्वराज अभियान में चयनित सात ग्राम पंचायतों एवं वार्ड नंबर 1 में सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों को लेकर बैठक आयोजित हुई। बैठक में सम्पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने पर बल दिया गया।

Dense mission to organize second phase of rainbow from May 21

बैठक में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रामनरेश राजपूत ने बताया कि 21 से 25 मई 2018 तक सघन मिशन इंद्रधनुष के द्वितीय चरण का आयोजन किया जा रहा है। अप्रैल माह में प्रथम चरण के दौरान मऊरानीपुर में शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त की गई थी तथा 56 गर्भवती महिलाओं तथा 143 बच्चों टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डा. विजय श्री शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम केवल स्वास्थ्य विभाग ही नहीं बल्कि आईसीडीएस विभाग, शिक्षा विभाग एवं ग्राम प्रधानों के सहयोग से सफलतापूर्वक क्रियान्वित किया जा सकता है।

आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा ग्राम प्रधान द्वारा सत्र स्थल पर जनसमुदाय को प्रेरित करते हुए पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने पर बल दिया। बैठक में प्रवीण, अशोक सिंह, मानसिंह, जयपाल सुमन, एसके धमेनिया, उमादत्त ,आशाराम, संजीव वर्मा समेत अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Web Title: Dense mission to organize second phase of rainbow from May 21 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया