मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

लॉ मार्टिनियर कॉलेज के ठेंगे पर नियम और कानून, एबीवीपी का गुस्सा फूटा


SHUBHENDU SHUKLA 21/05/2018 19:18:02
546 Views

Lucknow. यूपी में स्कूलों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं, प्रदेश सरकार बेहतर शिक्षा व्यवस्था बनाने को लेकर आए दिन दिशा निर्देश जारी कर रही है। राजधानी स्थित लॉ मार्टिनियर (लामर्ट्स) कालेज पर फीस वृद्धि का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि लामार्ट्स की यह करस्तानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फीस वृद्धि के साथ ही एक मुस्त फीस लेकर अभिवावकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। 

ABVP did the movement On the increase of fees for Law Martiniere College

यह भी पढ़ें...कर्नाटक चुनाव : अखिलेश ने साइलेंट अंदाज में कह दिया बहुत कुछ, विरोधी भी हुए हैरान

  कॉलेज के विरोध में नारेबाजी

परिषद के प्रांत संपर्क प्रमुख विनय सिंह और आशीष काका के नेतृत्व में विक्रमादित्य मार्ग पर कार्यकर्ताओं ने कालेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। परिषद के अवध प्रान्त के संगठन मंत्री सत्यभान ने बताया कि जब प्रदेश सरकार ने उप्र वित्त पोषित स्वतंत्र विद्यालय(शुल्क का विनियमन) विधेयक लागू कर दिया है। ऐसे में लामर्ट्स कॉलेज को नियम के दायरे में रहते हुए कार्य करना चाहिए। लेकिन कॉलेज अपनी अनमानी पर उतर गया है। सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। 

यह भी पढ़ें...बचपन से ही थी ऐश्वर्या में मिसवर्ल्ड बनने की योग्यता, देखें LKG की तस्वीरें

  ये  हैं नियम

उन्होंने कहा कि बच्चों की फीस त्रैमासिक या छमाही ही लिए जाने का नियम है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। सरकार के आदेशों को लामार्ट्स ने ठेंगे पर रख लिया है। बनाये गये सरकारी अधिनियम भी उसके लिए कोई मायने नहीं रखते। उन्होंने कहा कि जबकि अधिनियम है,छात्र से एक ही बार प्रवेश फीस लिए जाने का प्राविधान है। तो नौवीं पास करने वाले छात्र से दुबारा प्रवेश शुल्क किस लिए लिया जा रहा है। लेकिन इन सब बातों का जवाब कालेज के पास नहीं है। 

यह भी पढ़ें...प्रियंका के शूज़ से भी झलकती है अमीरी, इनकी सैंडल्स की कीमत जानकार हो जायेंगे हैरान

  होगा व्यापक आंदोलन 

अभाविप ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि गॉलेज अभिवावकों का उत्पीड़न बंद नहीं करता है तो बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा ने कहा कि जो भी प्राइवेट स्कूल नियमों की अंदेखी कर रहे हैं, उन पर जुर्माना लगाना चाहिए। ऐसे स्कूलों को चिन्हित कर सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें...#My Identity: रेखा ने कभी नहीं लिखा अपने पति का सरनेम, यह थी वजह

यह भी नियम सरकार ने बनाए हैं कि सत्र शुरू होने के 60 दिन पहले बढ़ाई जाने वाली फीस का हर मद में ब्यौरा वेबसाईट पर डालना होगा। लेकिनइस नियम का पालन भी नहीं हो रहा है। इस दौरान महानगर संगठन मंत्री अंशुल श्रीवास्तव, विवेक सिंह मोनू, आशुतोष, बावा हरदेव, हर्षित, राजकुमार यादव, अतुल, सुभाष, अखण्ड, अंकेश अमन, रवि, गौरव, हैरी समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Web Title: ABVP did the movement On the increase of fees for Law Martiniere College ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया