मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

RTGS से 47 लाख रूपए निकालने वाले गिरोह का पर्दाफाश


SHUBHENDU SHUKLA 21/05/2018 19:56:50
192 Views

Lucknow. मुरादाबाद जिला सहकारी बैंक के ईमेल ID का क्लोन बनाकर लखनऊ के विधान सभा मार्ग स्थित मुख्य शाखा RTGS से 47 लाख रूपए निकालने वाला मुंबई का नाइजीरियन गैंग निकला। लखनऊ की साइबर सेल टीम ने इस गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी मुंबई में जॉर्डन ट्रेवल्स के नाम से कंपनी चलाता है और नाइजीरियन गैंग की मदद से जालसाजी का काम कर रहा था। फिलहाल इस मामले में पुलिस को दो अन्य नाइजीरियन जालसाजों की तलाश है।

47 lakh rupees collected from RTGS Gang busted

यह भी पढ़ें...स्वच्छ भारत मिशन अभियान में तेजी लायें: मण्डलायुक्त

  क्या है मामला

उत्तर प्रदेश को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की विधान सभा मार्ग शाखा के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक कांता प्रसाद ने 8 मई को कैसरबाग कोतवाली में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि मुरादाबाद के जिला सहकारी बैंक के ईमेल ID का प्लान तैयार करके RTGS से 47 लाख रुपए स्थानांतरित कर लिए गए हैं। यह रकम जालसाजों ने मुंबई में पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक की शाखा में जमा कराई थी। 

यह भी पढ़ें...प्रियंका के शूज़ से भी झलकती है अमीरी, इनकी सैंडल्स की कीमत जानकार हो जायेंगे हैरान

जब तक बैंक ऑफ रोड का पता चला तब तक जालसाजों ने उसमें से 600000 निकाल लिए थे। इसके बाद इस मामले में साइबर सेल टीम को लगाया गया । जिसमें पता चला कि नाइजीरियन गैंग बैंक की ईमेल ID हैक कर बैंक को मेल भेज कर यह रुपए मंगाए थे। इस संबंध में पुलिस ने नाइजीरियन गैंग के एक सदस्य मालविन को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...लॉ मार्टिनियर कॉलेज के ठेंगे पर नियम और कानून, एबीवीपी का गुस्सा फूटा

  क्या कहते हैं एसएसपी

''जालसाजी का पता चलते ही साइबर सेल की टीम ने मुंबई की पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की साकी विहार शाखा में मैसर्स जॉर्डन ट्रैवल्स के खाते का पता लगाया। इसी खाते में आरटीजीएस के जरिए रकम जमा कराई गई थी। जांच में सामने आया कि यह खाता मालविन नाम के युवक का है। यह बात भी सामने आई किस गिरोह ने अब तक naukri.com समेत और भी कई कंपनियों के साथ ठगी की है। इस ग्रुप में दो और सदस्य हैं, जो कि नाइजीरियन है । जल्द ही पुलिस फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।''

 दीपक कुमार एसएसपी

Web Title: 47 lakh rupees collected from RTGS Gang busted ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया