मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

मूडीज ने पीएनबी की डिपॉजिट रेटिंग घटाई, आउटलुक स्थिर


RAJNISH KUMAR 22/05/2018 09:25 AM
119 Views

New Delhi. मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने अरबों रुपये के घोटाले के शिकार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की स्थानीय और विदेशी मुद्रा जमा रेटिंग को बीएए3/पी-3 से घटाकर बीए1/एनपी कर दी है। एक बयान में सोमवार को यह जानकारी दी गई। इसके साथ ही मूडीज ने बैंक के बेसलाइन क्रेडिट एसेसमेंट (बीसीए) को घटा दिया है और इसे बीए3 से घटाकर बीसीए से बी1 तक कर दिया है।

moodies ne pnb ki rating ghatai

बयान में कहा गया है कि 2018 के फरवरी और मार्च में बैंक में 144 अरब रुपये (2.2 अरब डॉलर) के फर्जी और अनधिकृत लेनदेन के खुलासे के बाद 20 फरवरी से मूडीज द्वारा शुरू की गई समीक्षा के बाद यह कदम उठाया गया है। मूडीज ने इसके अलावा पीएनबी की विदेशी मुद्रा जारीकर्ता रेटिंग को भी बीएए3 से घटाकर बीए1 कर दिया है, और मूडीज ने बैंक के काउंटरपार्टी रिस्क एसेसमेंट (सीआरए) को बीएए3(सीआर)/पी-3(सीआर) से घटाकर बीए1(सीआर)/एनपी(सीआर) कर दिया है। हालांकि मूडीज ने बैंक का रेटिंग्स आउटलुक’ ’स्थिरपर बरकरार रखा है।

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक ने वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में 13,417 करोड़ रुपये का नुकसान दर्ज किया है। जबकि कंपनी ने वित्त वर्ष 2016-17 की समान तिमाही में 262 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें ... मायावती ने सरकारी बंगला बचाने के लिए अपनाया ये नायाब तरीका, विपक्षी देखकर रह गए हैरान

 

Web Title: moodies ne pnb ki rating ghatai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया