मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

IPL 2018 : डु प्लेसिस ने जड़ा छक्का और चेन्नई पहुंची फाइनल में


SUJEET KUMAR 23/05/2018 10:05 AM
157 Views

Mumbai. IPL के पहले प्लेआफ मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराजर्स हैदराबाद को हराकार फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को दो विकेट से मात देकर सीधा फाइनल में पहुंची है।

IPL 2018 CSK Vs SRH Match In Mumbai Qualifier 1

चेन्नई की इस जीत के हीरो फाफ डु प्लेसिस रहे हैं। चेन्नई को आखिरी छह गेंदों में जब छह रनों की दरकार थी, तब डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। डु प्लेसिस ने इस मैच में 42 गेंदों पर 4 छक्के और 5 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाए हैं, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

IPL 2018 CSK Vs SRH Match In Mumbai Qualifier 1

यह भी पढ़ें... IPL 2018 : मुंबई की हार पर प्रीति जिंटा ने कुछ इस तरह उड़ाया मजाक

बता दें कि हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई को 140 रनों की जरूरत थी। इस स्कोर को चेन्नई ने 5 गेंद शेष रहते ही पूरे कर लिए। 

IPL 2018 CSK Vs SRH Match In Mumbai Qualifier 1

हालांकि अगर चेन्नई की बल्लेबाजी की बात की जाए तो ये जीत उनके लिए आसान नहीं थी। हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल, राशिद खान और संदीप शर्मा ने 2-2 विकेट लेकर चेन्नई को मुश्किल में डाल दिया था। इसकी शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में विकेट लेकर कर दी थी। लेकिन, 9वें विकेट के लिए डु प्लेसिस और शार्दुल ठाकुर के बीच 27 रनों की नाबाद पारी ने खेल का पूरा रुख बदल दिया। इस छोटी, लेकिन निर्णायक साझेदारी के दम ही चेन्नई फाइनल प्रवेश कर पाई है। 

यह भी पढ़ें...#IPL 2018 में क्या ये टीम बनेगी इस बार की चैंपियन, ये हैं आंकड़े 

IPL 2018 CSK Vs SRH Match In Mumbai Qualifier 1

  चेन्नई सुपर किंग्स

अंबति रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी.

  सनराइजर्स हैदराबाद


शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

Web Title: IPL 2018 CSK Vs SRH Match In Mumbai Qualifier 1 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया