मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

बड़ी खबर: सोनिया के सबसे भरोसेमंद नेता को राहुल गांधी ने दिखाया बाहर का रास्ता, मचा हड़कंप


UMENDRA SINGH 24/05/2018 12:52 PM
3651 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी इन दिनों बड़े बदलाव की ओर जा रही है। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष बनाये गये राहुल गांधी भी अब कुछ ज्यादा ही सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। राहुल गांधी के बड़े फैसले अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जनता को भी चौंकाने लग गये हैं। मंगलवार को राहुल ने एक बड़ा फैसला ले लिया है। राहुल ने अपनी मां सोनिया और 10 जनपथ के सबसे भरोसेमंद नेता का पद छीन लिया है।

susheel kumar shinde congress news

जानें कौन है वो नेता जिससे छीना गया पद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस वरिष्ठ नेता का पद छीन लिया है वो कोई और नहीं सुशील कुमार शिंदे हैं। शिंदे पार्टी में बहुत बड़ा कद रखते हैं। लेकिन राहुल गांधी ने उनकी वरिष्ठता को दरकिनार कर उनसे उनका पद छीन लिया है। आपको बता दें कि सुशील कुमार शिंदे को कांग्रेस में महासचिव पद दिया गया था। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष ने उनसे वो पद छीन लिया।

susheel kumar shinde congress news

गांधी परिवार के सबसे भरोसेमंद नेता रहे हैं शिंदे

सुशील कुमार शिंदे को महासचिव पद से हटाया जाना राहुल गांधी का चौंकाने वाला फैसला है। शिंदे हमेशा से गांधी परिवार के करीबी रहे हैं। उनका कांग्रेस में अहम स्ठान रहा है। वो न सिर्फ 10 जनपथ बल्कि सोनिया गांधी के भी बहुत भरोसेमंद नेता रहे हैं। कांग्रेस की सरकार में भी वो अहम पदों पर रहे थे। ऐसे में राहुल गांधी के इस फैसले पर हर कोई हैरानी जता रहा है।

susheel kumar shinde congress news

पुरानी पीढ़ी के प्रभाव से निकलने की कोशिश तो नहीं

राहुल गांधी की इस कार्रवाई को कई नजरिये से देखा जा रहा है। कुछ का कहना है कि राहुल गांधी अपनी एक नयी टीम बना रहे हैं जो युवा लोगों की है जिसमें राहुल की तरह ही नौजवान नेता हों ताकि राहुल गांधी के फैसलों का आंख मूंदकर पालन हो सके। दूसरा राहुल गांधी का यह फैसला पुरानी पीढ़ी के दिग्गज नेताओं को पार्टी के प्रभाव से मुक्त करने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

susheel kumar shinde congress news

दिग्विजय सिंह, बीके और मोहन प्रकाश भी हो चुके हैं आउट

राहुल गांधी की संगठनात्मक टीम से आउट होने वाले शिंदे कोई पहले नेता नहीं हैं। इससे पहले वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, बीके हरिप्रसाद और मोहन प्रकाश जैसे दिग्गजों को भी राहुल की टीम से आउट किया जा चुका है। हालांकि शिंदे से पद छीनना बड़ा फैसला है। हिमाचल चुनाव से पहले शिंदे को महासचिव बनाकर लाया गया था ताकि पार्टी की मदद हो सके। 

Web Title: susheel kumar shinde congress news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया