मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

IPL 2018 : चेन्नई ही जीतेगी IPL का खिताब, ये कनेक्शन कर रहा इशारा !


DEVENDRA SHARMA 24/05/2018 13:36:03
1592 Views

New Delhi. आईपीएल के पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही चेन्नई सातवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है।

csk may be win ipl trophy

धोनी की चेन्नई टीम जिस लय के साथ खेल रही है उसे देखते हुए उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इसके पीछे उनका प्रदर्शन तो है ही, इसके साथ ही साथ उनके कप्तान और उनके लकी नंबर सात का भी कनेक्शन है।
यह भी पढ़ें...पिता बनने को तैयार है विराट, कही ये बड़ी बात

csk may be win ipl trophy

दो बार आईपीएल जीत चुकी है चेन्नई
चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में लगातार दो सीजन में इस खिताब को अपने नाम किया था। इसके अलावा चेन्नई की टीम चार बार इस टूर्नामेंट की रनर अप भी रही है। 2008, 2012, 2013 और 2015 में धोनी के धुरंधर आइपीएल के फाइनल में तो पहुंचे, लेकिन वो इस खिताब को अपने नाम नहीं कर सके । ये सातवां मौका है जब चेन्नई की टीम आईपीएल का फाइनल खेलेगी। दिलचस्प बात यह है कि इस टीम के कप्तान धोनी का लकी नंबर भी सात ही है। सात के इस लकी नंबर की वजह से ही उन्हें सात का सिकंदर कहा जाता है। इस नंबर से धौनी का नाता जन्म से है, तभी तो उनके जन्मदिन की तारीख में भी दो-दो सात आते हैं। धौनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को हुआ था। इतना ही नहीं धौनी अपने लकी सात नंबर की ही जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते हैं।
यह भी पढ़ें...IPL 2018 : सैम बिलिंग्स की चोट बनी फाफ डु प्लेसिस के लिए वरदान

csk may be win ipl trophy

2007 में ही मिली टीम इंडिया की कप्तानी
कैप्टन कूल धौनी को टीम इंडिया की कप्तानी भी 2007 में मिली थी। धौनी ने अपने लकी नंबर पर ही अपने ब्रांड का नाम भी रखा है। धौनी के ब्रांड का नाम सेवेन है और उन्होंने भारत के हर बड़े शहर में इस ब्रांड के स्टोर खोले हुए हैं।

 

Web Title: csk may be win ipl trophy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया