मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

किसानों ने मांगी इच्छा मृत्यु, बैठे अनिश्चितकालीन धरने पर


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 24/05/2018 19:28:22
167 Views

झांसी। सूखे और उजड़े बुन्देलखण्ड में पेय जल संकट से जूझ रहे किसानों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की इच्छा जाहिर की है। इससे पूर्व अपनी तमाम मांगों को लेकर करीब आधा सैकड़ा से अधिक किसान बुन्देलखण्ड किसान पंचायत के बैनर तले गांधी उद्यान में अनिश्चतकालीन धरना देने के लिए बैठे थे। 

Farmers sought death, sitting anishachat carpet at Dharna

वर्षों से प्रकृति की मार को झेल रहे किसान आज पेयजल संकट के दौर से गुजर रहा है। चहूं ओर पेयजल संकट को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। जानवर भी पानी के अभाव में प्यास से तड़प कर मर रहे हैं। गांव के गांव सूखे से त्रस्त होकर पलायन करने को मजबूर है। इस भीषण समस्या को लेकर आज बुन्देलखंड किसान पंचायत के अध्यक्ष गौरी शंकर बिदुआ के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने गांधी उद्यान में अनिश्चित कालीन धरना प्रर्दशन शुरु किया। किसानों ने जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में गहराते पेयजल संकट के बारे में अवगत कराया। किसानों में लगभग 50 से अधिक लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है।

किसानों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि पानी नहीं तो मौत दो। कहा कि यदि उनके पेयजल संकट को दूर नहीं किया जा सकता तो उनकी लाशें ही घर वापस जायेंगी। इसके अलावा अन्य मांगों को पूरा करने की भी बात रखी। मांगों में पथरेई बांध में प्रभावित ग्राम इमिलिया के किसानों के बालिग परिवार को अनुकम्पा राशि का वितरण शीघ्र कराने, बबीना ब्लॉक में 25 क्यूसिक की नहर को बढ़ाकर डोमागोर रक्सा तक किया जाने जिससे सिचाई के साधन हो सकें। ऐसी तमाम समस्याओं को बिन्दुबार बताया। साथ ही इन समस्याओं को शासन-प्रशासन से दूर करने की मांग की गई। इस मौके पर भानू साहय,राम सिंह जादौन, देवी सिंह कुशवाहा,शंकर दयाल, लखन लाल, वीरेन्द्र सिंह यादव, धीरेन्द्र सैन, हरीशंकर यादव, भीकम सिंह, कल्लू आर्या, दिलीप बरार, बृजकिशोर,केशवदास,मुन्नालाल,कांशीराम,प्रमोद,भारत सिंह समेत सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Web Title: Farmers sought death, sitting anishachat carpet at Dharna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया