मुख्य समाचार
 

इन तीन राज्यों में एक साथ चुनाव लड़ सकती है बसपा कांग्रेस 


GAURAV SHUKLA 25/05/2018 09:30:53
3726 Views

Lucknow. कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह के बाद विपक्षी दलों में एकता को लेकर खासा उत्साह है। इसी उत्साह के क्रम में कांग्रेस और बसपा जल्द ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाली विधानसभा चुनावों को साथ में लड़ने का ऐलान कर सकती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के मुताबिक बुधवार को बेंगलुरु में हुआ शपथ ग्रहण समारोह भविष्य की राजनीति को लेकर अच्छे संकेत देने के लिए काफी है। यूपीए अध्यक्ष और बसपा सुप्रीमो की नजदीकी से यह उम्मीद जागी है कि एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दोनों दल एक साथ चुनाव लड़ सकते हैं। 

bsp or congress in rajyo me kar sakte hai gathbandhan
आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ विधानसबा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच वोटों का अंतर काफी कम था। जहां कांग्रेस को 40.29 प्रतिशत वोट मिले थे वहीं भाजपा को 41.18 प्रतिशत वोट मिले थे। जबकि बसपा को 4.27 प्रतिशत वोट मिले थे। वोट प्रतिशत देखने के बाद यह साफ हो गया है कि यदि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बसपा एक साथ आ जाए तो भाजपा के लिए जीत की राह कठिन हो जाएगी। 

यह  भी पढ़ें... पुण्यतिथि पर बड़ा आयोजन, बाद में लावरिस हुई राजीव गांधी की तस्वीर

Web Title: bsp or congress in rajyo me kar sakte hai gathbandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया