मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

बुनिमो ने पीएम मोदी, राजनाथ और उमा भारती के फूंके पुतले


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 25/05/2018 19:13:20
198 Views

झांसी। केन्द्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान तीन वर्ष में बुन्देलखंड राज्य निर्माण कराएं जाने के किए गए वादे के बाद भी राज्य निर्माण की पहल नहीं हुई। इसको लेकर राज्य समर्थकों द्वारा आंदोलन तेज होता नजर आ रहा है। शुक्रवार को कचहरी चैराहे पर बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व केन्द्रीय मंत्री के पुतले दहन करते हुए राज्य निर्माण की मांग की। वहीं राज्य की मांग को लेकर एक समर्थक ने जलते हुए पुतलों पर  कूद कर आत्मदाह का प्रयास किया। लेकिन समय रहते उसे लोगों ने पकड़कर खींच लिया। 

Bunimo Phuke effigies of PM Modi, Rajnath and Uma Bharati

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर कचहरी चैराहे पर एकत्र हुए। इसके बाद वादे के बाद भी बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण न होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती तीनों के एक साथ पुतले दहन कर आक्रोश जताया। इस दौरान भानू सहाय ने बताया कि पिछले कई वर्षाें से राज्य निर्माण की मांग को लेकर बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा समेत कई संगठनों ने आन्दोलन करते आ रहे है।  जिसका समर्थन करते हुए 2014 लोकसभा चुनाव के चुनावी मंचों से प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने केन्द्र में सरकार बनने पर तीन वर्षों में राज्य निर्माण कराने का वादा किया था। लेकिन 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी उक्त सत्ताधारी नेताओं ने गम्भीरता से नही लिया है। केन्द्र में बैठी मोदी सरकार को अब तक चार वर्ष बीत चुके है। इसके बाद भी इस मांग पर गौर नही किया गया। आखिर केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और मोदी सरकार ने बुन्देलखण्डवासियों के साथ इस प्रकार का छलावा क्यों कर रहीं हैं। उन्होंने कहा कि जब तक बुन्देलखण्ड राज्य की मांग पूरी नही होती है तब तक इसी प्रकार आन्दोलन चलते रहेंगे और नेताओं के पुतले फुकते रहेंगें। प्रारम्भ में बड़ी संख्या में मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ‘‘बहुत सहा है अब न सहेंगे - बुन्देलखण्ड राज्य लेकर रहेंगे के गगनचुम्बी नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन दौरान आन्दोलनकारियों एवं पुलिसकर्मियों के बीच पुतलों को लेकर झूमा झटकी हुई। वही राज्य समर्थक देवीसिंह कुशवाहा ने जलते हुए तीनों पुतलों में कूदकर आत्मदाह करने प्रयास किया जिसे समय रहते हुए मोर्चा पदाधिकारियों ने पकड़कर रोक लिया। इस मौके पर रघुराज शर्मा, उत्कर्ष साहू, गिरजाशंकर, वरुण अग्रवाल, गौरी शंकर बिदुआ समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Web Title: Bunimo Phuke effigies of PM Modi, Rajnath and Uma Bharati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया