इलाहाबाद अधिवक्ता हत्याकांड: एसटीएफ ने किया खुलासा, 3 आरोपी  गिरफ्तार


SHUBHENDU SHUKLA 25/05/2018 22:40:14
202 Views

Lucknow. इलाहाबाद के चर्चित अधिवक्ता हत्याकांड में एसटीएफ ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए खुलासा किया है। एडीजी ला एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि बीते 10 मई को सुबह इलाहाबाद के अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की कचहरी जाते समय बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में कर्नल गंज थाने में मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इस सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर इलाहाबाद में गंभीर कानून व्यवस्था का खतरा पैदा हो गया था। खुलासा करने के लिए एसटीएफ को लगाया गया। मामले की छानबीन में यह सामने आया कि राजेश श्रीवास्तव की हत्या कांड में प्रतापगढ़ के शूटर  शामिल थे और इलाहाबाद के किसी शख्स ने उन्हें हत्या की सुपारी दी थी।

STF reveals murder of Allahabad advocate

  यह भी पढ़ें...पीपीपी मॉडल पर बना पहला बस अड्डा आलमबाग, 2 सौ करोड़ की लागत से तैयार

  अवैध जमीन का मामला

एडीजी ने बताया कि इलाहाबाद के सिटी स्टेशन के पास रामबाग में क्राउन प्लाजा नाम का होटल है। इस होटल का कुछ हिस्सा सरकारी जमीन पर बना हुआ था। जिसके खिलाफ अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव प्रशासन में पैरवी कर रहे थे। पैरवी के कारण होटल मालिक प्रदीप जायसवाल को डर था कि सरकारी नाले पर अवैध रूप से बने उसके होटल के बड़े हिस्से को जल्द ही प्रशासन बंद करवा देगा। इससे और उसका करोड़ों रुपए का नुकसान हो जाएगा।

  यह भी पढ़ें...प्रियंका चोपड़ा ने किया बांग्लादेश का दौरा, बीजेपी नेता बोले- ऐसे लोग भारत छोड़ें

  रास्ते से हटाने की साजिश

होटल मालिक ने अपने मित्र घनश्याम अग्रहरि को अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव को रास्ते से हटाने के लिए कहा। जिस पर घनश्याम अग्रहरि ने अपने परिचित अंजली लाल श्रीवास्तव से शूटरों का इंतजाम करने को कहा। अंजली की पृष्ठभूमि शातिर अपराधी की रही है। उसने प्रतापगढ़ के रहने वाले अपराधियों शमशाद,मोहम्मद रईस और विशाल विश्वकर्मा को हत्याकांड को अंजाम देने के लिए कहा। साजिश रचने के बाद 3 लाख में सौदा तय हुआ। जिसमें से 50 हजार की पेशगी अंजली लाल ने तीनों बदमाशों को दी।

  यह भी पढ़ें...दीपिका-रणवीर इस दिन करेंगे शादी, हो गया खुलासा

  ऐसे दबोचे गए शूटर

24 मई को एसटीएफ को जानकारी मिली कि हत्याकांड में शामिल तीनों आरोपी चोरी की बाइक से सोरांव होते हुए इलाहाबाद जाने वाले हैं। इस पर एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी की और बल प्रयोग कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एडीजी ने अधिवक्ता हत्याकांड का खुलासा करने पर एसटीएफ की टीम को इनाम देने की भी घोषणा की है। 

Web Title: STF reveals murder of Allahabad advocate ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया