मुख्य समाचार
 

रियाल ने जीता चैम्पियंस लीग खिताब, लगातार तीसरी बार बनी चैम्पियन


DEVENDRA SHARMA 27/05/2018 15:03:18
690 Views

Keev. रियाल मैड्रिड ने यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में लिवरपूल को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार इस ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। इससे पहले उसने 2016 में एटलेटिको मैड्रिड और 2017 में यूवेंट्स को हराकर फाइनल जीता था। यह दोनों टीमें 37 साल बाद फाइनल में आमने-सामने थी। 

reall madrid win uefa champions league
यह भी पढ़ें...नेमार की पैर की चोट में हो रहा सुधार : पीएसजी

रियाल मैड्रिड के कोच जिडान की मेहनत रंग लाई
रियाल मैड्रिड के कोच जिनेडिन जिडान की मेहनत रंग लाई। यह दिलचस्प बात है रियाल, जिडान की कोचिंग में कोई भी फाइनल नहीं हारी है। 2016 में जिडान के कोच बनने के बाद से रियाल ने तीन चैम्पियंस लीग, दो सुपर कप, दो फीफा क्लब वर्ल्ड कप जीते हैं। वहीं, लिवरपूल जुर्गेन क्लोप की कोचिंग में 7 में से 6 फाइनल हार चुकी है।
यह भी पढ़ें...मेस्सी ने फिर किया गोल्डन शू पर कब्जा

रोनाल्डो ने की जावी की बराबरी
पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने आज 157वां चैम्पियंस लीग मैच खेला। इस तरह वे सबसे ज्यादा चैम्पियंस लीग मैच खेलने के मामले दूसरे नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने स्पेन के जावी हर्नांडेज की बराबरी कर ली। जावी ने भी 157 मैच खेले हैं। अगर सबसे ज्यादा चैम्पियंस लीग खेलने की बात करें तो यह रिकार्ड स्पेन के गोलकीपर इकर कैसिलास के नाम दर्ज है जिन्होंने 171 मैच खेले है। 

Web Title: reall madrid win uefa champions league ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया