मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

न्यायिक सुधार सोसाइटी फॉर फ़ास्ट जस्टिस का गठन


NAZO ALI SHEIKH 27/05/2018 16:02:50
305 Views

Lucknow. न्यायिक सुधार के क्षेत्र में रविवार को सोसायटी फॉर जस्टिस संस्था का गठन किया गया। संस्था के संरक्षक उच्च न्यायलय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश, कर्नाटक के उपलोकायुक्त व CAT इलाहाबाद के उपाध्यक्ष रह चुके जस्टिस कमलेश्वर नाथ हैं। कार्यकारिणी का गठन व शपथ ग्रहण कार्यक्रम निरालानगर स्थित निराला स्वाध्याय केन्द्र में हुआ। 

यह भी पढ़ें... ताजमहल को दुनिया में छठा, एशिया में दूसरा स्थान

Formation of Judicial Reform Society for Fast Justice

  शपथ ग्रहण कर ली

संस्था के संरक्षक पूर्व जस्टिस कमलेश्वर ने कहा कि न्यायिक सोसयटी फॉर जस्टिस लोगों को न्याय दिलाने के लिए बनाया गया है। इसका उद्देश्य गरीब लोगों को न्याय दिलाना है। सोसाइटी के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए संस्था से जुड़े लोगों से जोर—शोर से काम करने की अपेक्षा है।

  ये हुए निर्विरोध निर्वाचित 

कार्यकारिणी गठन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी हुआ। पूर्व अध्यक्ष जस्टिस दिनेश चन्द्र वर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला, पूर्व सचिव हरि शंकर शुक्ला, पूर्व कोषाध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी, पूर्व कार्यकारिणी सदस्य राम स्वरुप यादव और कमर खान इन्हीं पदों पर दोबारा निर्विरोध निर्वाचित हुए। 

यह भी पढ़ें... जिलाधिकारी ने कहा शराब पीने से कोई मरता है तो मरने दो

वहीं, संस्था की पूर्व संयुक्त सचिव उर्वशी शर्मा को सर्वसम्मति से संस्था का मीडिया प्रभारी मनोनीत किया गया। संयुक्त सचिव के पद पर हुए चुनाव में अधिवक्ता संगीता रस्तोगी ने 18 मत प्राप्त कर 5 मत पाने वाले हरपाल सिंह को पराजित किया।

   दो नए सदस्य निर्विरोध

कार्यकारिणी सदस्य पद पर 2 नए सदस्यों डा. अर्चना वर्मा और हरपाल सिंह को निर्विरोध विजयी घोषित किया गया। स्वरुप यादव ने चुनाव अधिकारी की भूमिका का निर्वहन किया। 3 साल के लिए गठित नई कार्यकारिणी को संरक्षक जस्टिस कमलेश्वर नाथ ने आशीर्वाद दिया। 

 

Web Title: Formation of Judicial Reform Society for Fast Justice ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया