मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

IPL 2018 : वॉटसन की तूफानी पारी से तीसरी बार चेन्नई बनी चैंपियन


SUJEET KUMAR 28/05/2018 10:21 AM
359 Views

Lucknow. क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले IPL के 11वें सीजन का रविवार को अंत हो गया। मुंबई वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से मात देकर IPL सीजन-11 की ट्रॉफी अपने नाम की। चेन्नई तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीती है।  

IPL 2018 CSK Vs SRH  Final In Mumbaiचेन्नई इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2010 और 2011 का खिताब जीती थी। इसके बाद चेन्नई पर दो साल का प्रतिबंध लग गया था। चेन्नई अपने दो साल के प्रतिबंध को झेलने के बाद सीजन-11 में वापस आई थी। 

  चेन्नई का ये फैसला सही था 
फाइनल मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का मन बनाया और हैदराबाद को उसने बल्लेबाजी का न्यौता दिया। निर्धारित 20 ओवर में हैदराबाद ने छह विकेट खो कर 178 का स्कोर बनाया और चेन्नई के सामने 179 का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में चेन्नई की टीम ने दो विकेट गंवाकर इस स्कोर को पार् कर गई और IPL 2018 की चैंपियन बन गई। चेन्नई के लिए लुंगी एंगिडी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, ब्रावो ने एक-एक विकेट लिए।

चेन्नई की साझेदारी 
विस्फोटक बल्लेबाज शेन वॉटसन ने चेन्नई को जीत दिलाने अहम भूमिका निभाऊ है। वॉटसन ने 57 गेंदों 117 रनों की नाबाद पारी खेली है। जिसमें उन्होंने 11 चौके और आठ छक्के जड़े हैं। पहले वॉटसन का साथ सुरेश रैना ने निभाया। जिसमें रैना ने 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बना चुके थे तभी रैना को कार्लोस ब्रैथवेट ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद वॉटसन का साथ देने अंबति रायडू क्रीज पर उतरे और आते ही उन्होंने वॉटसन का अच्छे से साथ निभाया। रायडू ने ही अंत में चौका जड़कर चेन्नई को जीत दिलाई।  

IPL 2018 CSK Vs SRH  Final In Mumbai

हैदरबाद की बल्लेबाजी 
हैदरबाद की बल्लेबाजी की बात करें तो यूसुफ पठान ने 45 रनों के साथ नाबाद रहे। जिसमें पठान ने 25 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 47 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 36 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्के जड़े। वहीं गब्बर के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले शिखर धवन ने 26 रनों की पारी खेली। इनके बाद शाकिब अल हसन ने भी अपनी टीम को 23 रनों का योगदान दिया।

Web Title: IPL 2018 CSK Vs SRH Final In Mumbai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया