मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

#Special : बार-बार बीमार पड़तीं सोनिया गांधी की बीमारी का रहस्य...


UMENDRA SINGH 28/05/2018 14:42 PM
2378 Views

New Delhi. कांग्रेस की संरक्षक और पार्टी में राहुल गांधी से भी ऊपर अगर कोई है तो वो है सोनिया गांधी। कर्नाटक चुनाव में जो भाजपा को मात दी गई, वो कहीं न कहीं सोनिया गांधी का ही प्लान था। सोनिया एक बार फिर इलाज के लिए विदेश रवाना हो गई हैं। सबसे बड़ा सवाल जो लोगों के मन में है वो है कि आखिर सोनिया गांधी को बीमारी क्या है, जिसकी वजह से उनको बार-बार इलाज के लिए विदेश जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: जानें जवाहर लाल नेहरू की मौत की असली वजह, एक क्लिक में

sonia gandhi illness news

राहुल गांधी ने ट्विट कर दी जानकारी

कांग्रेस संरक्षक सोनिया गांधी अपने इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गई हैं। इसकी जानकारी खुद कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे राहुल गांधी ने ट्विटर पर दी है। अपने ट्विट में उन्होंने बताया है कि वो अपनी मां सोनिया गांधी को लेकर विदेश जा रहे हैं। वहां उनका नियमित मेडिकल चेकअप करवाना है। उनका कहना है कि वो एक हफ्ते देश से बाहर रहेंगे।

sonia gandhi illness news

आखिर क्यों जाना पड़ता है बार-बार विदेश

अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि सोनिया गांधी की रहस्यमयी बीमारी क्या है जिसकी वजह से उनको बार-बार विदेश जाना पड़ता है। पिछले साल 2017 में मार्च में अचानक से उनकी तबीयत खराब हो गई थी। वो आनन-फानन में अमेरिका इलाज करवाने चली गयी थी। इसकी खबर तक बहुत बाद में आई थी। आखिर वो किस बीमारी का इलाज करवा रही हैं जो कभी भी उनको बीमार कर दे रही है।

sonia gandhi illness news

वाराणसी दौरे पर भी हो गई थी गंभीर

आपको याद होगा इससे पहले भी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जब वो वाराणसी के दौरे पर थी। उस दौरान अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। वो दौरा बीच में ही छोड़कर वापस दिल्ली चली गई थीं। 2016 नवंबर में भी कांग्रेस की बड़ी महत्वपूर्ण बैठक होनी थी। अचानक खबर आई कि सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई है। वो नहीं आ पायेंगी।

sonia gandhi illness news

2011 में किस बीमारी की हुआ अॉपरेशन

वर्ष 2011 की बात है। देश में यूपीए की ही सरकार थी। अचानक से पता लगा कि सोनिया गांधी को मेडिकल इमरजेंसी हो गई है और वो विदेश चली गई हैं। वहां पर उनका अॉपरेशन किया गया था। बस यही खबर आई कि उनका अॉपरेशन सफल रहा। लेकिन देश को आज तक ये नहीं पता चल सका कि सोनिया गांधी की किस बीमारी का अॉपरेशन किया गया था।

sonia gandhi illness news

कैंसर हॉस्पिटल में क्यों हुआ था अॉपरेशन

एक खबर के मुताबिक अमेरिका में जिस हॉस्पिटल में उनकी सर्जरी हुई थी वो एक कैंसर अस्पताल था। सवाल ये उठता है कि आखिर सोनिया गांधी को कैंसर अस्पताल में अपना अॉपरेशन करवाने की जरूरत क्यों पड़ी। हालांकि इस बात का जवाब किसी के पास नहीं है। न ही कांग्रेस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान आय़ा है।

sonia gandhi illness news

अस्थमा की बीमारी से पीड़ित हैं सोनिया

सोनिया गांधी 24 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रहती हैं। आपको शायद पता ही होगा कि उन्होंने कई सालों से अस्थमा की बीमारी है। जिसकी वजह से उनको सांस लेने में तकलीफ होती है। हालांकि अस्थमा की सर्जरी तो होती नहीं, फिर वो किस वजह से बीमार पड़ रही हैं, यह बड़ा सवाल है

Web Title: sonia gandhi illness news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया