मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

बरस रहे आग के शोले, पारा 46 के पार


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 29/05/2018 19:41:58
163 Views

झांसी। सूरज का सितम अभी भी जारी है, गर्मी के सितम से जनजीवन पर खासा प्रभाव पड़ा है। सूर्यदेव के शोले इस कदर हावी रहे कि पारा अभी गिर नहीं रहा है। बुंदेलखंड में झांसी का तापमान सबसे अधिक 46.5 डिग्री रहा, यहां जल स्रोत सूख रहे हैं। वाटर लेबल बहुत तेजी से नीचे खिसक रहा है। हालांकि इस बीच मौसम विभाग की ओर से राहत की खबर आई है कि आने वाले दो-तीन दिनों में हल्की बूंदाबांदी होगी, इससे पारा लुढ़क जायेगा। 

Sholay of roasting fire, cross of Mercury 46

मंगलवार को बुन्देलखण्ड के सभी जनपदों में झांसी गर्मी के मामले में टाॅप पर रहा। तापमान 46.5 डिग्री रहा। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए लोग भीषण गर्मी में भी सड़कों पर दिखाई दिए। नगर के व्यस्ततम क्षेत्र में सन्नाटा पसरा नजर आया। लोग बेहाल होने लगे हैं। यूपी में हीट एलर्ट जारी किया गया है। यहां सामान्य से अधिक गर्मी के चलते जनजीवन प्रभावित होने लगा है। आलम यह हो गया है कि सुबह 6 बजे के बाद सूर्यदेव की तपिश बढ़ने लगती है, जो मध्यान्ह तक उग्र रूप धारण कर लेती है। दोपहर तक आसमान से आग जैसी आफत बनकर तपिश का कहर बरप रहा है। उसी पर गर्म हवाएं लू बनकर सितम ढा रही हैं। व्यस्ततम इलाकों में भी सन्नाटा पसरा नजर आया। सहज तौर पर यदि कोई बस स्टैंड से जल्दी गुजरने की सोचे तो संभव नहीं होता। मंगलवार दोपहर बाद करीब 3 बजे भी बस स्टैंड की सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा। इक्का दुक्का लोग अपनी वातानुकूलित गाड़ियों से निकलते नजर आए।

जानवर कहां जाएं

जानवरों का और भी बुरा हाल है। ग्रामीण अंचलों में पशु प्यास से मर रहे हैं। कटेरा क्षेत्र में जानवरों के मरने का दौर बीते दिनों ही शुरु हो चुका था। थाने के समीप ही कई गायों को प्यास से बेहाल मरते देखा गया था। इस गर्मी के चलते पेयजल का संकट गहराने लगा है। कई इलाकों में हैण्डपम्प ड्राई होने के चलते पेयजल की आपूर्ति मात्र टैंकरों के सहारे रह गयी है।

मौसम विभाग ने दी राहत की खबर

मौसम वैज्ञानिक डा. मुकेश सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड में मंगलवार को झांसी और बांदा का तापमान 46.5 डिग्री सेल्शियस, महोबा-हमीरपुर का 45 डिग्री सेल्शियस, ललितपुर-जालौन का 45.2 रहा। 1 और 2 जून को हल्की बंूदाबांदी से तापमान में दो तीन डिग्री की कमी आ जायेगी।    

Web Title: Sholay of roasting fire, cross of Mercury 46 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया