मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

गांधी व बिनोवा के विचारों से ही दूर होंगी समाज में फैली विकृतियां


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 29/05/2018 19:46:26
167 Views

झांसी। समाज के अंदर जो विकृतियां फैली हुई हैं, उन्हें महात्मा गांधी और बिनोवा के विचार से ही दूर किया जा सकता है। इसके लिए समाज सेवक न बनकर हरिसेवक बने और मूल यात्रा में हरि का दर्शन करें। उक्त विचार सर्वोदय मंडल उ.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष डा. मधुसूूदन  उपाध्याय ने जिला सर्वोदय मंडल के तत्वावधान में आयोजित महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती अभियान के तहत संगोष्ठी में मुख्यअतिथि के रूप में व्यक्त किए। 

The ideas of Gandhi and Binova will remove the distortions spread in the society

संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए सर्वोदय के प्रखर चिंतक व बिनोवा भक्त नरोत्तम ने कहा कि सर्वोदय का मुख्य कार्य सर्व धर्म सद्भाव है। हम सभी सर्वोदय के मूलतत्व को समझें व उस पर आचरण करें तभी समाज में फैले विषमता के वातावरण को दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का लाभकारी मूल्य मिलना चाहिए तथा कारखाने का उत्पाद व किसान के खेत के उत्पाद के मूल्यों में समानता होनी चाहिए तभी इस देश का किसान सशक्त व खुशहाल हो सकेगा। प्रदेश महामंत्री शिव विजय सिंह एड. ने कहा कि समाज में शराब बुराई की जड़ है। इसलिए सरकार को शराब बंदी लागू करनी चाहिए। प्रदेश मंत्री भगवान सिंह (बदायूं) ने किसानों की दुर्दशा पर चिंता जताई। संगोष्ठी में प्रमोद कुमार सिंह, राजेन्द्र सरवईया, हरप्रसाद निर्भय, रघुनंदन सिंह यादव, शंकर सिंह व डा. महावीर सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन सर्वोदय मण्डल के जिलाध्यक्ष किशोर भाई ने किया।

Web Title: The ideas of Gandhi and Binova will remove the distortions spread in the society ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया