मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

नगर निगम में बढ़ रही घूसखोरी, वेतन देने के लिए रुपए नहीं: प्रियंका माहेश्वरी


SHUBHENDU SHUKLA 29/05/2018 18:43:02
181 Views

Lucknow. आम आदमी पार्टी की पूर्व मेयर प्रत्याशी प्रियंका माहेश्वरी ने कहा कि मेयर संयुक्ता भाठिया 6 माह में फेल पूरी तरह फेल साबित हुई हैं। लखनऊ नगर निगम में घूसखोरी बढ़ी है और वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की बदहाली का आलम ये है कि अधिकारी खुद ही नगर निगम से तबादला करवा रहे हैं। करीब एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी नवनिर्वाचित नगर आयुक्त ने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है। हालत यह है कि निगम के पास कर्मचारियों को वेतन पेंशन देने तक के पैसे नहीं हैं। 

 Priyanka Maheshwari said Growing Bribery in Lucknow Municipal Corporation

यह भी पढ़ें...ये हैं मोहब्बतें: आदित्य के बाद क्या इस एक्टर की भी होगी मौत

  निगम पर 300 करोड़ का बकाया

प्रियंका ने कहा कि निगम में घूसखोरी लगातार बढ़ती जा रही है। जोन चार के टैक्स इंस्पेक्टर म्यूटेशन के नाम पर घूस लेते हुए रंगे हाथों पकडे गए। ठेकेदारों का करीब 300 करोड़ रुपया नगर निगम पर बकाया है। इस वजह से ठेकेदार नए कार्यों को हाथ में लेने से कतरा रहे हैं। परिणाम स्वरूप विकास कार्य ठप्प है।  

यह भी पढ़ें...चैलेंज: अकेले नहीं देख पाएंगे आप ये हॉरर फिल्में...

  जनता को किया निराश

उन्होंने कहा कि लोक लुभावन वादों पर जनता ने बीजेपी प्रत्याशी को मेयर बनाया। भाजपा से जनता को केवल निराश ही मिली है। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक जिस राज्य से ताल्लुक रखते हैं। जिस शहर ने देश को गृहमंत्री दिया हो, उस शहर में विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार विभाग बदहाल स्थिति में है। 

यह भी पढ़ें...अजय देवगन के बेटे ने दिखाए ऐसे करतब, जिसे देखकर एक्शन स्टार के छूट जायेंगे पसीने

देश या राज्य में सरकार चाहे किसी भी पार्टी की रही हो, लेकिन लखनऊ वासियों ने हमेशा बीजेपी को समर्थन दिया है। अब तो प्रदेश के सीएम से लेकर पीएम और गृहमंत्री भी भाजपा के ही हैं। इसके बावजूद भी राजधानी में नगर निगम की दशा अत्यंत ही दयनीय बन गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से निगर निगम में फैले भ्रष्टाचार व वित्तीय स्थिति को सुधारने की अपील की है। 

Web Title: Priyanka Maheshwari said Growing Bribery in Lucknow Municipal Corporation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया