मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

तंत्र क्रिया से उपचार के बहाने एक लाख की ठगी कर भागे ठग, एक पकड़ा


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 30/05/2018 19:17:52
192 Views

झांसी। बुन्देलखण्ड में तांत्रिक क्रिया से तमाम बीमारियों के उपचार कराने के मामलों की बाढ़ सी आ गई है। बीते दिनों एक तांत्रिक संग वकील द्वारा युवती संग दुष्कर्म के मामले की आग अभी ठंडी नहीं हुई थी कि कैंसर की बीमारी को ठीक करने के नाम पर एक लाख की ठगी हो गई। मटके से जालसाजों ने असली नोट निकालकर चाइल्ड बैंक के नोट उसमें भर दिए। पुलिस ने मामले को दर्ज कर ठगी को अंजाम देने वाले एक जालसाज तांत्रिक को सलाखों के पीछे भेज दिया है। जबकि दूसरा फरार हो गया। 

A swindle of a million thugs caught in the Tantra action, grabbed a

हाइटेक युग के बाद भी बुंदेलखंड में अंधविश्वास कम नहीं हो रहा है। सबसे ज्यादा धोखेबाजी झाड़फूंक करके इलाज के बहाने हो रही है। थाना बड़ागांव क्षेत्र के ग्राम बिरगुवां निवासी इन्द्रजीत सिंह पुत्र राजेन्द्र ने मुकदमा दर्ज कराया कि उसका पिता काफी अर्से से कैंसर से पीड़ित हैं। उनका इलाज मुम्बई के एक अस्पताल में चल रहा है इलाज के दौरान दादी का स्वर्गवास हो जाने के कारण पिताजी घर आये थे और इसी बीच वह ठगी का शिकार हो गये। 

ठगों से होटल में हुई थी मुलाकात 

पीड़ित ने बताया कि एक होटल में उसके मामा की दो लोगों से मुलाकात हुई, उन्होंने अपना नाम हरीशंकर दांगी ग्राम टेहरका जिला टीकमगढ़ व हरीशंकर यादव ग्राम बड़ोरा जिला टीकमगढ मप्र बताया और अपने आप को प्रसिद्ध तांत्रिक बताया वह कैंसर को गारण्टी के साथ ठीक कर सकते हैं, मामा उनकी बातों में आ गये। 

शातिराना तरीके से धोखा दिया 

तांत्रिक ने पूजा के नाम पर एक ऐसा जाल बुना जिसमें पीड़ित परिवार फंस गया। बाबा पीड़ित मरीज के घर आकर उसके साथ झाड़ फूंक करने लगे। बाबाओं ने उन्हें डराया कि जान बचानी है तो खास पूजा होगी। पूजा के लिए एक लाख एक रुपये का संकल्प लेकर घड़े में डालना होगा। फिर रुपये वापस कर दिये जायेंगे। बीमारी ठीक होने पर इन रुपयों को धार्मिक कार्य में लगाना होगा। इसके बाद दोनों ठग पूजा सामग्री के नाम पर एक हजार रुपये लेकर चले गये। दोबारा आने पर शातिरों ने पीड़ित से एक लाख रुपये लेकर एक मिट्टी के कलश के अन्दर रखकर उसे कपड़े से बांध दिया। तत्पश्चात कैंसर पीड़ित मरीज को छोड़कर सभी से बाहर जाने को कहा एवं पीड़ित से आंख बंदकर लेटने को कहा। इसी बीच बाबाों ने घडे से रुपये निकाल उसमें चूरन के नोट रख दिये। पूजा सोलह दिन चलेगी, बदमाश कल के आने की कहकर चले गए। आरोपियों के जाने के बाद पीड़ित परिवार ने जब घड़ा खोलकर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई घडे में असली रुपयों के स्थान पर चाइल्ड बैंक के चूरन वाले नोट भरे थे। 

पुलिस की सतर्कता चलते पकड़ा गया ठग 

इस मामले की तहकीकात के लिए पुलिस आरोपियों की खोजबीन में लग गई। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक आरोपी दिगारा हाइवे के पास खड़ा है एवं कहीं भागने की फिराक में हैं। एएसआई रोहित यादव, कांस्टेबिल जयसिंह एवं बलबीर पाल ने मौके पर पहुंचकर उसे दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 76 हजार रुपये बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है एवं अन्य आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Web Title: jhansi news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया