मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

मुद्रा योजना के तहत कर्ज देने में तेजी लाये बैंक: जिलाधिकारी


SHUBHENDU SHUKLA 31/05/2018 21:34:19
192 Views

Lucknow. जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बैंकों को मुद्रा योजना के तहत कर्ज दिये जाने में तेजी लाने के निर्देश दिये है। मुद्रा योजना के तहत कर्ज देने में अन्य जिलों की अपेक्षा काफी धीमी चल रही है। मालूम हो कि दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी जिलों के डीएम को वेबकॉन्फ्रेसिंग के जरिए सम्बोधित किया था।

The District Magistrate said the banks were quick to provide loans

यह भी पढ़ें...संजय दत्त ने की हैं 3 शादियां, जानें उनकी तीनों पत्नियों के बारे में...

  रोजगार करा रहे मुहैया

इस दौरान लखनऊ से तीन ऐसे व्यापारी बुलाये गये थे जिन्होंने मुद्रा योजना का लाभ लिया है। आज वह खुद दूसरों को रोजगार मुहैया करा रहे हैं। इनमें हजरतगंज के पास फू ड स्टॉल लगाने वाले और मोबाइल रिपेयर शॉप चलाने वाले दो व्यापारी भी शामिल थे। इसके अलावा विकास नगर और सरोजनीनगर में कुछ घरेलू महिलाओं ने इस योजना का लाभ लिया और आज दूसरों को रोजगार दे रही हैं। 

यह भी पढ़ें...जिला अस्पताल में मारपीट के बाद कर्मचारियों की हड़ताल, चिकित्सकों ने भी दिया साथ

  80 लाख रुपये कर्ज

डीएम ने बताया कि पिछले वर्ष छह करोड़ रुपये का कर्ज इस योजना के तहत दिया गया था। इस वित्तीय वर्ष में अब तक 80 लाख रुपये कर्ज दिया जा चुका है। बावजूद इसके इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि बैंकों को निर्देश दिये गये हैं कि वह पूरा लेखा जोखा पेश करें।

यह भी पढ़ें...स्पोर्ट्स कॉलेज के पास राज्य स्तरीय एथलीट की गोली मारकर हत्या

जिससे पता चल सके कि बैंकों में जमा धनराशि कितनी है और उसके मुकाबले कितना कर्ज दिया गया। जिला प्रशासन इसी आधार पर पता लगा रहा है कि किस बैंक ने मुद्रा योजना के जरिये कितना कर्ज दिया। कितना दिया जा सकता था।

Web Title: The District Magistrate said the banks were quick to provide loans ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया