मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली संजीता चानू फंसी, छिन गया पदक


SUJEET KUMAR 01/06/2018 09:57:53
292 Views

New Delhi. गोल्ड कोस्ट में खेले गए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू अपनी एक गलती से बुरी तरह फंस गई है। इस गलती के बाद अब उन्हें अपना स्वर्ण पदक वापस करना होगा।

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive

दरअसल, चानू डोप टेस्ट में फेल हो गईं हैं। संजीता चानू के खून में स्टेरॉयड पाया गया, जिसके चलते अब उन्हें अपना स्वर्ण पदक वापस करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं, चानू की इस असफलता के बाद आईडब्ल्यूएफ ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया है। ये जानकारी राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) ने गुरुवार को दी है।

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive

यह भी पढ़ें... प्रो कबड्डी लीग : बोली के पहले दिन इन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

गौरतलब है कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 66 पदक जीते थे। इसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ऐसे में चानू के फेल होने के बाद भारत के पास से अब एक गोल्ड मेडल कम हो जाएगा। चानू ने भारत को दूसरे दिन स्वर्ण दिलाया था। इसमें संजीता चानू ने दमदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को ये स्वर्ण दिलाया था। 

 

Web Title: CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया