मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली संजीता चानू फंसी, छिन गया पदक


SUJEET KUMAR 01/06/2018 09:57:53
311 Views

New Delhi. गोल्ड कोस्ट में खेले गए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू अपनी एक गलती से बुरी तरह फंस गई है। इस गलती के बाद अब उन्हें अपना स्वर्ण पदक वापस करना होगा।

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive

दरअसल, चानू डोप टेस्ट में फेल हो गईं हैं। संजीता चानू के खून में स्टेरॉयड पाया गया, जिसके चलते अब उन्हें अपना स्वर्ण पदक वापस करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं, चानू की इस असफलता के बाद आईडब्ल्यूएफ ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया है। ये जानकारी राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) ने गुरुवार को दी है।

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive

यह भी पढ़ें... प्रो कबड्डी लीग : बोली के पहले दिन इन खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

गौरतलब है कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 66 पदक जीते थे। इसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ऐसे में चानू के फेल होने के बाद भारत के पास से अब एक गोल्ड मेडल कम हो जाएगा। चानू ने भारत को दूसरे दिन स्वर्ण दिलाया था। इसमें संजीता चानू ने दमदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को ये स्वर्ण दिलाया था। 

 

Web Title: CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu Tests Positive ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया