मुख्य समाचार
 

संजीता चानू ने कहा, मैं निर्दोष हूं... मैंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली


SUJEET KUMAR 01/06/2018 15:59:02
310 Views

Lucknow. 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली वेटलिफ्टर संजीता चानू अपनी एक गलती से सुर्खियों में छाई हुई हैं। एक तरफ जहां वह डोप टेस्ट में फेल हो गईं तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) उन्हें सस्पेंड कर दिया। संजीता में 'एनाबॉलिक स्टेरॉइड टेस्टोस्टेरॉन' का टेस्ट पाजीटिव पाया गया था। बता दें कि ये नमूना पिछले साल नवंबर में अमेरिका के एनाहीम में विश्व चैंपियनशिप से पहले प्रतियोगिता से इतर लिया गया था। 

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu

इन सब के बीच संजीता चानू ने शुक्रवार को मीडिया के सामने आकर अपनी साफाई दी है। उनका कहना की वह निर्दोष है और उन्होंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली। संजीता ने कहा कि मैं निर्दोष हूं। मैंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली। मैं राष्ट्रीय महासंघ की मदद से इसे चुनौती दूंगी।' 

यह भी पढ़ें...21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली संजीता चानू फंसी, छिन गया पदक

CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu

गौरतलब है कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 66 पदक जीते थे। इसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। ऐसे में चानू के फेल होने के बाद भारत के पास से अब एक गोल्ड मेडल कम हो जाएगा। चानू ने भारत को दूसरे दिन स्वर्ण दिलाया था। इसमें संजीता चानू ने दमदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को ये स्वर्ण दिलाया था।

Web Title: CWG 2018 Gold Medalist Weightlifter Sanjita Chanu ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया