मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

कृति ग्रुप ने लांच किया फाइव ई एजुकेशन


SHUBHENDU SHUKLA 01/06/2018 20:50:31
372 Views

Lucknow. शिक्षा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी कृति ग्रुप ने अपने 26 वें संस्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। देश के साथ-साथ विदेशों में भी प्रकाशन तथा तकनीकी के क्षेत्र में अपनी पकड़ बढ़ाने के लिए ग्रुप ने अपनी पांच नई कंपनियों कृति डिजिटेक, फाइव ई एजुकेशन, फ्लैंडरस्मिथ, अनवर अल-सकीना तथा किसान वेलफेयर फाउंडेशन की लॉन्चिंग की। 

Master Group launches Five E education

यह भी पढ़ें...#History_of_Lucknow : हजरत अली की याद में बना शाहनजफ इमामबाड़ा आज भी कुछ कहता है...

  यूट्यूब चैनल किया लांच

कार्यक्रम के अंत में कृति एजुकेशनल वीडियोज के नाम से एक यूट्यूब चैनल को भी लांच किया गया। जिसमें कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के लिए सम्पूर्ण पाठ्यक्रम को एनीमेशन वीडियो के द्वारा वर्णित किया गया है। यह सम्पूर्ण पाठ्यक्रम यूट्यूब पर निःशुल्क उपलब्ध है। इस कार्यक्रम के दौरान कृति ग्रुप के चेयरमैन अरविन्द सिंह और मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें...आचार्य महावीर और सुमित्रानन्दन पंत का जयन्ती समारोह मनाया

  वेलफेयर फाउंडेशन का गठन

कृति ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु सिंह ने कहा कि, फाइव ई प्राइवेट लिमिटेड 2018 में शामिल कृति ग्रुप का एक नया उद्यम है। फाइव ई एजुकेशन के द्वारा कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को बेहतर पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि हमने किसान वेलफेयर फाउंडेशन का भी गठन किया है। फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में आर्थिक रूप से निर्बल किसानों को खेती के लिए बीज व सिंचाई के लिए ट्यूब वेल उपलब्ध कराना है।

यह भी पढ़ें...गठबंधन को मजबूर नहीं बसपा, इन शर्तो पर ही होगा समझौता : मायावती

भारत के बाद अब कृति ग्रुप की नजर खाड़ी देशों में अपना आधिपत्य स्थापित करने की है। जिसके लिए ग्रुप ने कुछ समय पहले ही खाड़ी देश दुबई की शिक्षा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अनवर अल-सकीना का अधिग्रहण किया है। जिसकी इस कार्यक्रम में औपचारिक घोषणा की गई। इस कंपनी के अधिग्रहण के साथ ही ग्रुप की पहुंच अब खाड़ी देशों में भी हो गई है।

यह भी पढ़ें...बसपा व सपा की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा ऐलान, इतने बूथों पर होगा पुनर्मतदान

  नई कंपनी की शुरुआत 

ग्रुप ने यूरोप में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए लंदन में फ्लैंडरस्मिथ नाम से हाल ही में एक नई कंपनी की शुरुआत की है। यह ब्रिटेन के साथ-साथ पूरे यूरोप में शिक्षा क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान करेगी। कंपनी पहले से ही भारत के साथ-साथ कतर, ओमान, अफगानिस्तान, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका आदि देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। अब कंपनी की पहुंच सीधे तौर पर खाड़ी देशों तथा यूरोप तक हो गई है।

Master Group launches Five E education

Web Title: Master Group launches Five E education ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया