मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

मस्जिद में घुसकर नमाजियों से मारपीट, तोड़फोड़ कर दी धमकी...


SHUBHENDU SHUKLA 01/06/2018 22:00:57
270 Views

Haryana. धर्म के नाम पर अराजकता का माहौल फैलाने वालों पर पुलिस प्रशासन नियंत्रण करने में फेल दिखती नजर आ रही है। कई बार धर्म के नाम पर बड़े बवाल भी हो चुके हैं। अब हरियाणा में नमाज अदा करने को लेकर बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खुले में नमाज पढ़ने को लेकर आपत्ति जताने के साथ ही विवाद जैसी घटनाएं सामने आती रही हैं। लेकिन करनाल में अराजक भीड़ ने भगवान के प्रति आस्था को चोट पहुंचाते हुए मस्जिद के भीतर घुसकर नामाजियों से मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

karanaal Ka Maamala Masjid Mein Namaaj Padh Rahe Logon Se Maarapeet
प्रतीकात्मक चित्र

 

यह भी पढ़ें...बसपा व सपा की शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग का बड़ा ऐलान, इतने बूथों पर होगा पुनर्मतदान

  क्या है मामला

खबरों के मुताबिक घटना करनाल स्थित नेवल गांव की है। यहां मुस्लिम पीड़ितों का आरोप है कि गत दिवस शाम के समय नमाज पढ़ते समय करीब 20 से 25 लोग मस्जिद में घुस आए। इसके बाद नमाज पढ़ने से रोकने लगे। जब इसका विरोध किया गया तो मारपीट की गई और तोड़फोड़ करते हुए धमकियां दी गई। उपद्रवियों ने कहा कि यदि वहां नमाज अदा की इसके लिए गंभीर परिणम भुगतने को तैयार हो जाओ।

यह भी पढ़ें...आचार्य महावीर और सुमित्रानन्दन पंत का जयन्ती समारोह मनाया

  पहले भी हो चुकी है घटना

बताते चलें कि ​हरियाणा व गुरुग्राम सहित कई इलाकों में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर कहासुनी की घटनाएं होती रही हैं। घटनाएं जब बढ़ने लगी तो हरियाणा के सीएम ने भी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि नमाज ईदगाह में ही पढ़ी जानी चाहिए, न कि खुलेआम। उन्होंने कहा कि खुले में नमाज पढ़ने पर यदि शिकायतें आती हैं, तो ऐसा नहीं करने दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...#History_of_Lucknow : हजरत अली की याद में बना शाहनजफ इमामबाड़ा आज भी कुछ कहता है...

  बातचीत से निकाला था समाधान

बता दें कि खुले में नमाज पढ़ने को लेकर सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियोज भी वायरल हुए थे कि मुस्लिमों को धमकाया जा रहा है। धमकी देकर वह भाग निकलते हैं। जब इस तरह की घटनाएं बढ़ीं तो प्रशासन ने शांति बनाने के लिए हिंदू और मुस्लिम संगठनों के बीच बातचीत से रास्ता निकाला था। नामज पढ़ने के लिए 9 जगह चिन्हित किए गए थे। लेकिन मुस्लिम संगठन इस वार्तालाप से संतुष्ट नहीं था। 

Web Title: karanaal Ka Maamala Masjid Mein Namaaj Padh Rahe Logon Se Maarapeet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया