सऊदी और कतर के बीच बढ़ी तल्खी, सैन्य कार्रवाई की धमकी


ABHISHEK MISHRA 03/06/2018 16:25 PM
274 Views

New Delhiसऊदी अरब ने कतर को चेतावनी दी है कि यदि वह रूस के टॉप रेंज के एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल को खरीदता है तो उसे सऊदी की ओर से सैन्य कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

saudi and katar fight

ली मोंडे अखबार ने एक सूचना के आधार पर शुक्रवार को ये खबर प्रकाशित की है। इसमें लिखा है कि सऊदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने स्थानीय स्थिरता को बचाने के लिए मामले में हस्तेक्ष की मांग की और कहा कि इस डील को रोका जाए। फिलहाल फ्रांस के राष्ट्रपति कार्यालय या विदेश मंत्रालय की ओर से इस बारे में कोई जवाब नहीं आया है।

यह भी पढ़े :आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान में इस पार्टी के साथ लड़ेगा चुनाव !

बता दें सऊदी को बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात सहित कई क्षेत्रीय शक्तियों का समर्थन प्राप्त है। इन सबने पिछले वर्ष जून में कतर से संबंध तोड़ थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि कतर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का साथ दे रहा है और ईरान के करीब जा रहा है। इसके बाद इन्होंने कतर पर कुछ आर्थिक प्रतिबंध भी लगाए लेकिन कतर आज तक खुद पर लगे इन आरोपों से इंकार करता रहा है।  
 

Web Title: saudi and katar fight ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया