संजीता चानू के बचाव में आगे आए मणिपुर के सीएम, खेल मंत्री को लिखा पत्र


SUJEET KUMAR 03/06/2018 16:20:21
282 Views

New Delhi. डोप टेस्ट में फेल होने वाली भारत की वेटलिफ्टर संजीता चानू के बचाव में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह आगे आए हैं। 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को वेटलिफ्टिंग में गोल्ड दिलाने वाली संजीता चानू के इस मामले पर सीएम ने केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से हस्तक्षेप करने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने राज्यवर्धन सिंह को एक पत्र भी लिखा है। सीएम का कहना कि संजीता चानू के नमूनों की जांच हो सकता है गलत हो। 

manipur cm wrote letter to sports minister intervene in gold medallist sanjita chanu doping matter

 यह भी पढ़ें...संजीता चानू ने कहा, मैं निर्दोष हूं... मैंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली

बता दें कि एक तरफ जहां संजीता डोप टेस्ट में फेल हो गईं तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (IWF) ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया। रिपोर्ट की माने तो संजीता में 'एनाबॉलिक स्टेरॉइड टेस्टोस्टेरॉन' का टेस्ट पाजीटिव पाया गया था। ये नमूना पिछले साल नवंबर में अमेरिका के एनाहीम में विश्व चैंपियनशिप से पहले प्रतियोगिता से इतर लिया गया था। 

manipur cm wrote letter to sports minister intervene in gold medallist sanjita chanu doping matter

इस मामले में संजीता ने मीडिया के सामने आकर अपने निर्दोष होने की बात भी कही थी। संजीता का कहना था कि वह निर्दोष है और उन्होंने कोई प्रतिबंधित दवाई नहीं ली है। इसी के साथ ही उन्होंने कहा था कि वह राष्ट्रीय महासंघ की मदद से इसे चुनौती देंगी।  

 यह भी पढ़ें... 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली संजीता चानू फंसी, छिन गया पदक
 


गौरतलब है कि 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने कुल 66 पदक जीते थे। इसमें 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। संजीता ने भारत को दूसरे दिन स्वर्ण दिलाया था। इसमें संजीता चानू ने दमदार प्रदर्शन कर महिलाओं की 53 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को ये स्वर्ण दिलाया। 

Web Title: manipur cm wrote letter to sports minister intervene in gold medallist sanjita chanu doping matter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया