मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

डॉक्टर के खिलाफ करें एफआईआर दर्ज


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 03/06/2018 19:52:35
119 Views

झांसी। महिला की डिलीवरी के बाद डाक्टर ने लापरवाही बरतते हुए गलत ब्लड चढ़ा दिया, जिससे उसके गुर्दे खराब हो गये और इलाज के दौरान मौत हो गयी। डाक्टरों की लापरवाही पर उनके खिलाफ पुलिस मामला भी दर्ज नहीं कर रही थी। इस बात को लेकर पीड़ित पक्ष न्यायालय में न्याय की गुहार लगाई। कोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम गठित की, जांच रिपोर्ट आने पर पीड़ित का प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए थानाध्यक्ष को उक्त मामले को सुसंगत धाराओं में दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराने के आदेश दिये। 

Do Fir Lodge against doctor

मध्य प्रदेश में दतिया के रहने वाले रीतेश शर्मा ने न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट झांसी को एक प्रार्थना पत्र 20 जनवरी 2018 को दिया। उक्त प्रार्थना पत्र के माध्यम से आरोप लगाया गया कि उसकी पत्नी प्रियंका को डिलेवरी के लिए महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कालेज पर स्थित एक निजि नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। डिलेवरी के उपरान्त डाक्टर ने ब्लड की मांग की। मरीज प्रियंका का ब्लड ग्रुप ओ पोजीटिव होने के बाद भी लापरवाही बरतते हुए ए बी पोजीटिव चढ़ा दिया गया। ब्लड चढ़ते ही मरीज को सर्दी लगने लगी व घबराहट आदि की शिकायत के बाद यूरिन आना बन्द हो गयी।

डाक्टर इलाज करते रहे मरीज के गुर्दे फेल होने के बाद उसे अगले दिन नेफ्रोलाॅस्टि के पास रिफर कर दिया। वहां भी डाक्टर ने साफ कह दिया कि गलत ब्लड चढ़ने के कारण मरीज के गुर्दे फेल हो गये है इलाज के दौरान मरीज की मौत हो सकती है। इसके बाद मरीज का डायलिसिस व अन्य जांचें की गयी लेकिन मरीज की मौत हो गयी। पीड़ित ने मरीज का ब्लड ग्रुप ओ पोजीटिव होने के प्रमाण, जांचें व दोनों अस्पताल में हुए इलाज की फाइलें जांच रिपोर्ट, मृत्यु प्रमाण पत्र जिसमें मौत का कारण भी लिखा है । उक्त दस्तावेज न्यायालय के सामने रखे। रिपोर्ट दर्ज न होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजे गये पत्र की छाया प्रति भी कोर्ट के समक्ष रखी। कोर्ट ने दस्तावेजों का अध्यन कर मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को जांच टीम बनाने के निर्देश दिये। जांच टीम की जांच रिपोर्ट के पश्चात कोर्ट ने नवाबाद थानाध्यक्ष को पीड़ित के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर कोर्ट को एक सप्ताह में अवगत कराने के आदेश दिये। अधिवक्ता राम विहारी बिलगैंया रहे।

Web Title: Do Fir Lodge against doctor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया