मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

जानिये, केले के छिलके के फायदे के बारे में


SMRITI RAWAT 04/06/2018 09:56:53
494 Views

Lucknow. केला एक ऐसा फल है जिसमें विटामिन, और प्रोटीन सबसे आधिक मात्रा में पाया जाता है. वजन बढ़ने से लेकर वजन घटाने तक के लिए केले का प्रयोग किया जाता है. केले को तो आप बड़े चाव से खाते हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि केले के छिलके में भी कमाल के गुण पाये जाते हैं.

Janiye kele ke chilke ke fayde

यह भी पढ़ें:..खीरे के छिलके के ये फायदे जान आप रह जाएंगे हैरान

    तो आइये जानते हैं केले के छिलके के फायदे

- अगर आप अक्‍सर तनाव में रहते हैं तो एक ग्‍लास पानी में केले के छिलके डालकर गर्म करें और इस पानी को पिएं. ऐसा करने से आपको बहुत आराम मिलेगा. रिसर्च का मानना है कि ये ड्रिंक दिल को भी मजबूत बनाती है.

Janiye kele ke chilke ke fayde

- अगर आपको मच्छर के काटने पर इचिंग रही है तो उस जगह पर केले के छिलके को रगड़े। इचिंग के साथ-साथ सूजन भी कम हो जाएगी।

- अगर आप अपने पीले दांतो से परेशान हैं तो केले के छिलके का इस्तेमाल करे। आप केले के छिलके के अंदर वाले भाग को दांतों पर रगड़ने से इनका पीलापन दूर हो जायेंगा और आपके दांत चमकदार दिखाई देगे.

Janiye kele ke chilke ke fayde

- कई बार मस्सा अपकी खूबसूरती में एक धब्बा सा लगता है जिसकी वजह से आप इसे हटाने के लिए कई प्रयास करते हैं तो अगर आप भी मस्से से परेशान हैं तो छटपट केले के छिलके का प्रयोग करें और इसका प्रयोग आप नियमित तौर पर रोज करे इससे मस्सा ज्यादा बड़ा नहीं हो पाएगा और जल्द ही आपको इससे छुटकारा भी मिल जाएगा।

Janiye kele ke chilke ke fayde

Web Title: Janiye kele ke chilke ke fayde ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया