मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

कुछ इस अंदाज में मनाया गया सीएम योगी का जन्मदिन


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 06/06/2018 20:35:12
174 Views

Lucknow. यूं तो नगर समेत प्रदेश में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्म दिवस को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है। वहीं, नगर में पूर्व में हिन्दु युवा वाहिनी का बुन्देलखण्ड में परचम लहराने वाले वर्तमान योगी सेवक अरविन्द वर्मा और साथियों ने सीएम योगी का जन्मदिवस अलग ही तरीके से मनाया। उन्होंने हिन्दु युवा वाहिनी को पहचान दिलाने वाले मढ़िया महाकालेश्वर मंदिर पर हवन पूजन के साथ शिवार्चन कराकर गौ व कन्या पूजन के साथ एक नन्ही परी को नई जिन्दगी देने का कार्य किया। इसके साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस मनाते हुए सभी ने मंदिर परिसर में ही पेड़ लगाए।

Little the initiative to save the Fairy

मंगलवार की शाम मढ़िया महाकालेश्वर मंदिर एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। वजह थी पूर्व में हिन्दु युवा वाहिनी के बुन्देलखण्ड सह प्रभारी रहे योगी सेवक अरविन्द वर्मा और अन्य सेवकों द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ का 46वां जन्मदिवस पर्यावरण की चिंता करते हुए नन्ही परी की जान बचाने की पहल के साथ मनाना। साथ ही वहां इससे पूर्व 21 गायों व 51 कन्याओं का पूजन किया गया। साथ भगवान भोलेनाथ का विधि विधान से भव्य शिवार्चन किया गया। पर्यावरण को स्वस्थ रखने में सहायक 50 वृक्षों को भी मंदिर परिसर में लगाया गया। इसके साथ ही साढ़े तीन माह की नन्ही सी बच्ची, जिसके दिल में छेद है। उसके उपचार के लिए सभी योगी सेवकों ने एक लाख रुपए की सहयोग राशि भेंट की।

पूछे जाने पर अरविन्द वर्मा ने बताया कि केवल पेड़ ही नहीं वरन गौ माता और कन्या जिसे देवी का रुप कहा जाता है, को रक्षित करना और उन्हें पूजने से ही प्रकृति को स्वस्थ रखा जा सकता है। अरविन्द ने बताया कि वर्तमान में स्वार्थ के वशीभूत होकर लोग गाय, कन्या व पौधों से छेड़छाड़ कर रहे हैं। केवल विश्व पर्यावरण दिवस पर शपथ लेने और बड़े-बड़े कार्यक्रम करने मात्र से पर्यावरण सुरक्षित नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि कन्या पूजन इसलिए किया जाता है कि यही कन्या प्रकृति का वास्तिविक रुप है। हमारे बीच यही प्राकृतिक रुप मां, बहन, बेटी व पत्नी का रुप बनकर जीवन चलाने का कार्य करती है। इनको हानि पहुंचाने के कारण ही हम आज परेशानियों से जूझ रहे हैं।

उन्होंने गौ माता की दुर्दशा पर भी खेद व्यक्त किया। कहा कि सूबे में विराजमान हमारे गुरु योगी आदित्यनाथ लोगों को जीवन देने का कार्य करते हैं। इसलिए हम सब उनके दीर्घायु की कामना के साथ इस बच्ची को सहयोग करना चाहते हैं। इस अवसर पर भूपेन्द्र सिंह, कंचन वर्मा, अंकित पटेल, महेन्द्र वर्मा, प्रवीण, मथुरा प्रसाद, निशांत, शुभम व सोनू समेत सैकड़ों योगी सेवक उपस्थित रहे।

Web Title: Little the initiative to save the Fairy's life, the yogi servant celebrated CM's birth day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया