मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

शव ले जाने के लिए वाहन व्यवस्था कराये जाने की मांग


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 06/06/2018 20:40:22
227 Views

Jhansi. कई बार शवों को कंधे, हाथ ठेेलों व रिक्शा आदि से ले जाने की घटनाओं को देख जन सूचना अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन देकर शव वाहन की व्यवस्था कराए जाने की मांग की।

Demand for vehicle arrangement to be carried out

जन सूचना अधिकार मंच के अध्यक्ष मुदित चिरवारिया के नेतृत्व में बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि अभी भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बहुत गरीबी है। गरीब अपने परिजनों को स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़़ने पर ही अस्पताल ले जाते हैं। वहां कई मरीज इलाज के दौरान दम तोड़ देते है। सार्वजनिक वाहन सवारियों के साथ शव को नहीं ले जाते। निजी वाहन करने पर खर्च अधिक आता है। इस कारण कई गरीब अपने परिजन के शव को कंधे पर, रिक्शा पर या हाथ ठेले आदि पर लेकर घर की ओर चल पड़ते हैं।

शव का सार्वजनिक प्रदर्शन होने व शव की दुर्दशा का चित्रण समाज में होने के कारण मानवता शर्मसार होती है। लोगों के मन को झकझोरने वाली इस तरह की घटनायें मीडिया के माध्यम से समाज के सामने आ चुकी है। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए शव वाहन की व्यवस्था की जाए। जिस तरह से मरीजों को अस्पताल लाने, गर्भवती माताओं को प्रसव के लिए अस्पताल लाने के लिए वाहन उपलब्ध कराये जाते हैं, इसी तरह शव को अस्पताल से उसके घर तक छुड़वाने के लिए शव वाहन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाये। अज्ञात शव को शव विच्छेदन गृह व वहां से शमशान घाट तक भिजवाने के लिए वाहन उपलब्ध कराने की मांग की।

इस मौके पर राजेश तिवारी, मोहित राय,मुहम्मद गुफरान, अमित अग्रवाल, कुनाल सिंघल, रवि परिहार, पंकज, नन्द किशोर, मनोज मिश्रा, जय वर्मा, रमेश चक्रवर्ती, राजेन्द्र रायकवार, रामेश रायकवार, भगवती प्रसाद, राघवेन्द्र यादव, नीतेश शर्मा, हिमांशु, सुनील निरंजन सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

Web Title: Demand for vehicle arrangement to be carried out ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया