मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

मतदाता सूची अपडेट प्रमाण पत्र न दिये जाने पर डीएम नाराज


SHUBHENDU SHUKLA 07/06/2018 20:19:30
144 Views

Lucknow. मतदाता सूची अपडेट प्रमाण पत्र न दिये जाने पर जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कड़ी नाराजगी जतायी है। जिलाधिकारी ने दो दिनों के भीतर प्रमाणपत्र जमा करने के निर्देश दिये हैं। मालूम हो कि एक जून से मतदाता सूची को दुरुस्त करने का काम शुरु होना था। लेकिन अभी तक बीएलओ और सुपरवाइजरों का प्रशिक्षण ही पूरा नहीं हो सका है। एक सप्ताह बीतने के बाद अभी तक इस बात की भी जानकारी नहीं मिली है कि तहसीलों में मौजूद मतदाता सूची अपडेट है कि नहीं।

DM Kaushal Raj Sharma angry at not giving voter list update certificate

यह भी पढ़ें...धर्म परिवर्तन मामला: 10 महीने तक युवक ने किया रेप, गर्भवती होने पर खुला राज...

  दो दिन का समय

डीएम ने मलिहाबाद, बीकेटी, सरोजनीनगर, लखनऊ पश्चिम और उत्तर विधानसभा क्षेत्रों के बीएलओ -सुपरवाइजर की संशोधित सूची के अनुसार दो दिनों का समय देते हुए बीएलओ की ट्रेनिंग कराकर क्षेत्र में भेजने के निर्देश दिए हैं। वहीं, दूसरी ओर जिलाधिकारी ने आपरेटरों को संविदा समाप्त करने की चेतावनी भी दी।जिलाधिकारी ने सभी नौ मतदाता पंजीकरण केन्द्रों (वीआरसी) पर तैनात वीआरसी ऑपरेटरों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। 

यह भी पढ़ें...कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

  आॅपरेटरों ने नहीं किया काम

आरोप है कि इधर सर्वे शुरू होने के बाद बीते सात दिनों में इन ऑपरेटरों ने कोई काम ही नहीं किया। इसके साथ ही कार्य में लापरवाही पाये जाने पर संविदा समाप्त करने की कड़ी चेतावनी भी दी गई है। जबकि जानकारों की माने तो अपनी गर्दन बचाने के लिए अधिकारी ऑपरेटरों पर जिम्मेदारी थोप रहे हैं। ऑपरेटरों को मतदेय स्थलों का सत्यापन कराया जा रहा है। इसके अलावा भी अधिकारी अन्य कामों के लिए भी ऑपरेटरों को ही भेजते हैं। इस दशा में उनका मूल काम फीडिंग करना बाधित होता है।

Web Title: DM Kaushal Raj Sharma angry at not giving voter list update certificate ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया