मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

सीएम योगी ने चौपाल में ग्रामीणों से किया सीधा संवाद


SHUBHENDU SHUKLA 07/06/2018 21:05:29
280 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मैनपुरी जिले के ललूपुरा गांव तथा उन्नाव जिले के रऊकरना गांव में ग्राम चैपाल लगाकर ग्रामीणो से सीधा संवाद स्थापित किया। केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर ग्राम चौपाल में पहुंचे सीएम ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। सीएम ने बिजली कनेक्शन, आवास, राशन, शौचालय सहित तमाम योजनाओं का लाभ मिलने के बारे सीधे वहां मौजूद जनता से सवाल पूछा। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि मैं यहां देखने आया हूूं आप लोंगो को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। 

CM Yogi Adityanath directly talks to villagers in Choupal

यह भी पढ़ें...धर्म परिवर्तन मामला: 10 महीने तक युवक ने किया रेप, गर्भवती होने पर खुला राज...

  गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने ग्राम चैपाल में कहा कि मैनपुरी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को आवास उपलब्ध कराये गए हैं। 43 हजार से अधिक परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन मिला है। स्वच्छ भारत अभियान शहरी के तहत नगरीय क्षेत्रों में 2 अक्टूबर 2014 से मार्च 2017 तक मात्र 3632 शौचालय ही बने थे, जबकि मार्च 2017 से अब तक मैनपुरी जनपद में 9885 शौचालय का निर्माण कराया जा चुका है। जिले के 38001 किसानों का कर्ज माफ हुआ है।

यह भी पढ़ें...कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

  1051 गांवो तक बिजली

हमारी सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल में ही जिले में 1051 गांवो तक बिजली पहुंची। सामुहिक विवाह योजना के अन्तर्गत जिले में 2320 परिवारों को इस योजना से लाभ हुआ है। योगी जी ने ग्रामीणों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने घोषणा की है कि हर एक योजना का लाभ गरीबों तक पहुंचें। इसलिए सभी लोग बैंक खाते खुलवा लें, ताकि आपको सीधे योजनाओं का लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री के साथ राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र चैधरी, राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव, राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव, विधायक राम नरेश अग्निहोत्री, जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता आदि ग्राम चैपाल में सहभागी रहे। 

Web Title: CM Yogi Adityanath directly talks to villagers in Choupal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया