मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

निषाद, रायकवार समेत 17 उपजातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 07/06/2018 21:27:07
254 Views

Jhansi. निषाद, रायकवार, केवट कश्यप समेत 17 उपजातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने की मांग जोरों पर चल रही है, लेकिन अभी तक केन्द्र सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई। गुरूवार को बुन्देलखंड रायकवार महासभा ने प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देकर उक्त उपजातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग की।

Rayakavar of 17 upajatio including Nishad, the demand for inclusion in SC

बुन्देलखंड रायकवार महासभा के तत्वाधान में दर्जनों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी को सौपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में प्राचीनकाल में निषाद, रायकवार, केवट कश्यप, मल्लाह, कहार, बिंद, भर राजगर समेत 17 उपजातियों को अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि कई बार सरकारों के पास इस प्रस्ताव भेजा गया, लेकिन आज तक केन्द्र सरकार ने इस पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार इस समाज की जातियों को शीध्र ही अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए ठोस कदम उठाये।

इस मौके पर हरीबाबू, दीपाली रायकवार, गोविंद सिंह रायकवार, राजेश कश्यप, देवेन्द्र रायकवार, नरेन्द्र रायकवार, मनीराम रायकवार आदि मौजूद रहे।

Web Title: Rayakavar of 17 upajatio including Nishad, the demand for inclusion in SC ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया