मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

BJP MLA कुशाग्र सागर रेप आरोप मामला, दबाव बनाकर युवती से मैनेज...


SHUBHENDU SHUKLA 07/06/2018 23:33:15
336 Views

Lucknow. बीजेपी के युवा विधायक कुशाग्र सागर पर दुष्कर्म और शादी के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली युवती को बरेली की पुलिस के माध्यम से मैनेज कर लेने का आरोप लग रहा है। यह आरोप तेजतर्रार समाजसेविका और आरटीआई कार्यकत्री उर्वशी शर्मा ने लगाए हैं। उर्वशी ने कहा कि सागर पर युवती ने रेप का गंभीर आरोप लगाया था। साथ ही यह भी कहा था कि विधायक शादी करने जा रहे हैं। लेकिन वह उनकी शादी होने नहीं देंगी। यदि पुलिस आरोपी विधायक पर कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो आत्महत्या के लिए मजबूर होगी। मामले की शिकायत समाजसेविका उर्वशी शर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर की है। 

BJP MLA Kushagra Sagar Rape blame case

यह भी पढ़ें...इलाहबाद में छात्रों की गिरफ्तारी, समाजवादी छात्र सभा ने प्रदर्शन कर जताया विरोध

  क्या है मामला 

उर्वशी ने बताया कि महिला ने विधायक कुशाग्र पर आरोप लगाया था कि शादी करने के नाम पर उसे झांसा देकर रेप किया। बरेली पुलिस से उसे इंसाफ नहीं मिल रहा है। विधायक से उंचे पदों पर बैठे अधिकारियों ने मिलीभगत कर ली है।

यह भी पढ़ें...धर्म परिवर्तन मामला: 10 महीने तक युवक ने किया रेप, गर्भवती होने पर खुला राज...

  नहीं देना चाहती बयान

उर्वशी के मुताबिक बरेली के सीओ नगर पुलिस तृतीय ने बीती 31 मई को पत्र जारी करते हुए उनको बताया कि महिला सम्मान से जुड़ा होने के कारण बयान अंकित नहीं कराना चाहती है। सुरक्षा के भय से वह केस भी दर्ज नहीं कराना चहती है। सीओ ने यह भी बताया कि युवती की सुरक्षा को लेकर थाना बारादरी के थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि यदि युवती किसी तरह की कार्रवाई नहीं चाहती है, तो विधायक के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत नहीं है। 

यह भी पढ़ें...कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर किया प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

  गलतफहमी में शिकायत

वहीं, सीओ ने समासेविका को यह भी अवगत कराया कि युवती ने साल 2014 में इसी तरह की शिकायत लेकर आई थी। लेकिन दोनों पक्षों में फैसला हो गया था। उर्वशी ने बताया कि बदायूं के बिसौली से बीजेपी विधायक और बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के ग्रीन पार्क कालोनी में रहने वाले कुशाग्र सागर रेप का आरोप युवती ने लगाया था। थाने पर न्याय नहीं मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी से इंसाफ की गुहार लगाई थी। साथ ही न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या की धमकी दी थी। इसके बाद भी एसएसपी ने पीड़िता का न तो मेडिकल कराया और न ही किसी तरह की जांच करने की जरूरत समझी गई। मामले में एसएसपी ने सीओ थर्ड को जांच सौंप कर खानापूर्ति कर ली।

BJP MLA Kushagra Sagar Rape blame case
प्रतीकात्मक चित्र

  17 को विधायक की शादी

पीड़िता युवती ने उर्वशी को बताया था कि 17 जून को विधायक विवाह कर रहे हैं। लेकिन वह ये शादी नहीं होने देंगी। यदि पुलिस विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो आत्महत्या के अलावा उसके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं होगा। इसकी जिम्मेदार योगी सरकार और प्रशासन की होगी। 

यह भी पढ़ें...प्रमुख सचिव कर रहे भ्रष्टाचार, 25 लाख घूस का आरोप, जांच की मांग

  सीएम से मांग

उर्वशी ने बताया कि मामला गंभीर होने के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पीड़िता को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई गई है। उर्वशी ने पीड़िता को पुलिस से इंसाफ मिलने की बजाए लीपापोती करने को लेकर एसएसपी के खिलाफ जांच कराकर IPC 166 का एफआईआर दर्ज कराए जाने की मांग की थी। इसी संबंध में सीओ द्वारा उर्वशी को जो जवाब दिया गया है, उसका भी जिक्र पत्र में उन्होंने किया है।

Web Title: BJP MLA Kushagra Sagar Rape blame case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया