मुख्य समाचार
 

यूनाइट संकल्प : पंचवटी पार्क समिति में हुआ जागरुकता कार्यक्रम 


GAURAV SHUKLA 08/06/2018 09:12:54
351 Views

Lucknow. राजधानी के गुडम्बा थाना अंतर्गत जानकीपुरम सेक्टर जे के पंचवटी पार्क समिति में गुरुवार को यूनाइट फाउडेंशन की ओर से जागरुकता कार्यक्रम संचालित किया गया। कार्यक्रम के दौरान यूनाइट फाउडेंशन के संदीप पाण्डेय, समाधान फाउडेंशन के अरुणेन्द्र दास और यतेन्द्र मौजूद रहे। 

unite sankalp panchwati park samiti
कार्यक्रम के दौरान लोगों को जागरुक करने के साथ ही स्थानीय समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। स्थानीय महिला गायत्री ने बताया कि उनके द्वारा कई बार जागरुकता फैलाने का काम किया गया, लेकिन स्थानीय लोगों ने उनकी बात को न सुना। वहीं रसूलाबाद से जानकीपुरम में रह रही वृद्ध महिला ने बताया कि ग्रामीण परिवेश इस शहरी वातावरण से काफी सुखमय था। हम वहां साथ में रहते थे लोगों के पास एक दूसरे से बातचीत करने का समय होता था, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं है।

स्थानीय निवासी प्रदीप ने समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी कॉलोनी में सिक्योरिटी की समस्या है। बाहरी लोग नहीं बल्कि आसपास के प्लाटों में रहने वाले लोग ही कई बार हमें हानि पहुंचाते हैं। हालांकि हम लोगों की ओर से इस ओर लगातार ध्यान दिया जा रहा है, लेकिन जिम्मेदारों को भी इस ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। वहीं पेशे से अध्यापक नीरज सिंह ने बताया कि आज के माहौल में हम लोग खुद को बेहतर दिखाने पर ध्यान देते हैं और समाज के प्रति अपने दायित्वों को भूल जाते हैं। इसी के साथ कई बार हम लोग ज्यादा भीड़ के इंतजार में कार्यों को ही भूल जाते हैं। सभी के मन में मंशा रहती है कि हम नेतृत्वकर्ता हो। लेकिन काम कोई नहीं करना चाहता। 

वहीं समाधान फाउडेंशन की ओर से कहा गया कि आप लोगों के पास इस समय बेहतर मौका है आप साथ में आकर अपनी समस्याओं का निवारण खुद कर सकते हैं। जिसका एक बेहतर उदाहरण यूनाइट फाउडेंशन है। फिर जो लोग इस तरह जागरुकता माध्यमों से नहीं सीख पाते उन्हें घटनाएं सिखा देती है। समाधान फाउडेंशन के यतेन्द्र ने कहा कि हम सभी को अपने से बड़े औऱ पुराने अनुभवों से सीख लेती रहनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें... यूनाइट संकल्प : भुइयन देवी पार्क में हुआ जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन

Web Title: unite sankalp panchwati park samiti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया