मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

मजदूर की बेटी जर्मनी में लहराएंगी भारत का तिरंगा, PM और CM से लगाई थी मदद की गुहार


SUJEET KUMAR 10/06/2018 11:37:18
516 Views

Meerut. उत्तर प्रदेश की एक बेटी ने 22 जून से जर्मनी में होने वाले जूनियर आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप के लिए 50 मीटर प्रोन राइफल में क्वालीफाई किया। यूपी के मेरठ शहर की रहने वाली 19 साल की प्रिया सिंह क्वालीफाई राउंड में चौथे स्थान पर रही हैं। हालांकि प्रिया के लिए इस मुकाम तक पहुंचा आसान नहीं था। 

Yogi Adityanath Gives Financial Aid To Shooter Priya Singh

फोटो सौजन्य-ANI 

प्रिया ने उधार की राइफल से इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसमें उन्हें जीत मिली, लेकिन इस जीत के बाद प्रिया के सामने एक बड़ी मुसीबत थी। मुसीबत यह थी कि प्रिया को इस जीत के बाद जर्मनी के लिए रवाना होना है पर प्रिया के पास इतना पैसा नहीं था कि वह जर्मनी होने वाले आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भाग ले सके। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रिया को 4.5 लाख रुपए की जरूरत थी। मजदूरी करने वाले पिता के लिए इस बड़ी रकम को जुटा पाना नामुमकिन था।  

इसके बाद प्रिया ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई। प्रिया की इस गुहार को मुख्यमंत्री ने सुन लिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ऐलान किया कि सरकार प्रिया सिंह को जर्मनी में होने वाले जूनियर आईएसएफएफ वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए भेजेगी और उन्हें 4.5 लाख धनराशि देगी। इसके लिए मेरठ के डीएम को इस रकम का इंतजाम करने को कहा गया है। 

Web Title: Yogi Adityanath Gives Financial Aid To Shooter Priya Singh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया