मुख्य समाचार
 

कब और कैसे जाएं लद्दाख...


NAZO ALI SHEIKH 11/06/2018 12:52:01
486 Views

Lucknow. खूबसूरत वादियों का छोटा सा हिलस्टेशन लद्दाख, लास्ट मई से सितंबर तक लद्दाख जाने का सबसे अच्छा टाइम होता है। यहां सड़क या हवाई जहाज के रास्ते से भी जा सकते हैं। सड़क से जाने वालों के लिए एक रास्ता मनाली और दूसरा श्रीनगर होते हुए है। दोनों ही रास्तों पर दुनिया के कुछ सबसे ऊंचे दर्रे यानी पास मिलते हैं। मई से पहले सितबंर के बाद भारी बर्फ पड़ने के कारण ये पास ब्लॉक हो जाते हैं।

When and how to go Ladakh ...

 खूबसूरत जगह

लेह लद्दाख का हेडक्वॉर्टर है। लद्दाख देखने के लिए आपको 6 दिनों का समय निकालना ही होगा। अगर इस शहर को अच्छी तरह से देखना चाहते हैं, तो 1 से 2 हफ्ते का समय लग जाएगा।

When and how to go Ladakh ...

आप चाहें, तो अपना शेड्यूल इस तरह भी बना सकते हैं। पहले दिन मनाली वाले रास्ते पर लेह से शे, थिक्से और हेमिस मोनेस्ट्री के अलावा स्तोक पैलेस और सिंधु नदी के तट पर जा सकते हैं।

When and how to go Ladakh ...

दूसरे दिन (श्रीनगर वाले रास्ते पर) लेह से आल्ची और लिकिर मोनेस्ट्री के अलावा मैग्नेटिक हिल जा सकते है। तीसरे दिन दुनिया की सबसे ऊंची सड़क देख सकते हैं, (नुब्रा घाटी वाले रास्ते पर) खारदुंगला जाते हुए। इसके अलावा समय और हो, तो 2 दिन नुब्रा घाटी और 2 दिन पैन्गॉन्ग लेक के लिए रखें।

When and how to go Ladakh ...

कैसे जाएं

दिल्ली, मनाली और श्रीनगर से लेह के लिए सीधी बस जाती है। इसके अलावा दिल्ली, जम्मू और श्रीनगर से लेह के लिए सीधी उड़ान भी उपलब्ध है।

Web Title: When and how to go Ladakh ... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया